जानें लड़कों से ज्यादा लड़कियों के लिए कितना जरुरी होता हैं सेक्स…

आजकल सेक्स बहुत जरुरी है सेक्शुअल रिलेशनशिप सिर्फ प्लेजर और फन के लिए नहीं होती। कुछ लोग सेक्स को सिर्फ लस्ट से जोड़ते हैं, लेकिन ऐसा करना गलत है। सेक्स किसी भी रिश्ते को बेहतर बनाने में भी काफी मदद कर सकता है। हम आपको बता रहें हैं वे पांच वजह जो सेक्स को रिलेशनशिप के लिए जरूरी बनाते हैं।

जरूरी हो गया है शारीरिक संबंध :

इमोशनल बॉन्ड: स्ट्रॉन्गसेक्स आपको अपने पार्टनर के सिर्फ फिजिकली ही नहीं बल्कि इमोशनली भी नजदीक लाता है। ऐसा होने पर बॉन्ड भी मजबूत होता है, जो रिलेशनशिप को बेहतर बनाता है।

स्ट्रेस होता है दूर: एक रिसर्च के मुताबिक, सेक्स के दौरान दिमाग में फील-गुड केमिकल रिलीज होते हैं जो स्ट्रेस को कम करते हैं। इससे आपको पार्टनर के साथ अच्छा टाइम बिताने में मदद मिलती है।

जानिए क्यों सेक्स को कम पसंद करती हैं मोटी लड़कियां, सर्वे में हुआ ये बड़ा खुलासा

रोमांस: सेक्स कपल के बीच रोमांस को भी जिंदा रखता है। सेक्स से शरीर में ऑक्सीटॉसिन रिलीज करता है। यह लव हार्मोन भी कहा जाता है, जो कपल के बीच रोमांटिक रिलेशनशिप को बनाए रखने में मदद करता है।

हॉर्मोन्स बैलेंस: सेक्ससेक्स स्ट्रेस दूर करने के साथ ही हॉर्मोन्स के बैलेंस को भी मेनटेन करता है। हार्मोनल बैलेंस बना रहे तो दूसरी इमोशनल दिक्कतों को ठीक करने में मदद मिलती है और आपका मूड अच्छा रहता है।

Back to top button