लड़कियां शादी करने से पहले लड़के में जरुर देख ये 5 खासियत…

लड़कियों की सही उम्र होते ही उनके माता पिता और रिश्तेदार शादी की बाते करने लगते है। ये आमतौर पर साधारण सी बात है। हमने अपने घर में भी ऐसी गतिविधियों को होते देखा है।  लेकिन शादी करना पूरी जिंदगी का अहम सवाल होता है। लड़की के मन में कई सावल आते है की लड़का केसा होगा ? उसमे क्या अच्छी बात होनी चाहिए वगैरा -वगैरा? कई बार माता पिता के मन में भी यही सावल उठते है की उनकी लाडली बेटी को सससुराल का अच्छा सुख और अच्छा जीवनसाथी मिले। जिसके साथ वह हमेशा ख़ुशी से रहे सके। तो आइये जानते है कुछ ऐसी बाते जो आप को सही लड़का चयन करने में मदद करेगी। 

जूते

बोला जाता है कि पहला प्रभाव आखरी प्रभाव होता है। लड़के की सोच उसके जूते से भी पहचानी जा सकती है।  यदि लड़के ने पुराने जूते पहने है तो इससे उसकी सोच बहुत घिसी पिटी  होती है और वही नए जूते उसकी ऊँची और खुली सोच को बताता है। 

काम

लड़के से शादी करने से पहले यह जरूर देख ले की वो क्या काम करता है। अपनी जिंदगी में कितना सेटल्ड है। 

अतीत की जानकारी

अक्सर हमने देखा है कि लड़के के काम को लेकर ही बात होती है। लेकिन लड़कियों को यह जाना भी जरूरी होता है की लड़के का कोई पुराना सम्बन्ध या कोई पुराना अतीत  हो जिससे जानकर आगे जाकर कोई रिश्ते में समस्या उत्पन नहीं हो। 

बोलने का तरीका और योग्यता

लड़के की योग्यता के बारे में पूरी जानकारी रख ले और इसी के साथ ही वह कितना शिष्टाचार है उसके बोलने के तरीके से पता लगया जा सकता है।

संगत

कहा जाता है की पूत के पाँव पालने  में ही नज़र आ जाते है। लड़कियों को यह जानना ज्यादा जरूरी होता है की लड़ा किस के साथ उठता बैठता है ? कैसे लोगो की संगत में रहता है। 

तो यह थी कुछ जानकारी जिसके बारे में लड़कियों को जानना जरुरी होता है।  एक अच्छे जीवनसाथी के लिए। 

Back to top button