लोगों के लिए वरदान साबित होगी न्यूनतम आय गारंटी योजनाः अशोक गहलोत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के न्यूनतम आय गारंटी योजना के वादे को राजस्थान में लागू करने घोषणा करने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को इस बारे में बयान दिया है। गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी के ट्वीट करने के बाद उनके पास कई कंपनियों के फोन आए और इस पर समर्थन में कहा कि यह बहुत अच्छा कदम है।

गहलोत ने कहा कि न्यूनतम आय गारंटी योजना कांग्रेस सरकार की अन्य योजनाओं की तरह लोगों के लिए वरदान साबित होगी, कोई भी व्यक्ति इसके बाद भूखा नहीं सो सकेगा। बुधवार को जयपुर में शहीद दिवस पर सर्व धर्म सभा में शामिल होने के बाद सीएम गहलोत ने यह बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि आरटीआई, फूड सिक्योरिटी की तरह यूपीए सरकार इस योजना को भी लागू करेगी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले मंगलवार को गहलोत ने राहुल गांधी की मंशा के अनुरूप न्यूनतम आय गारंटी योजना लागू करने की घोषणा की थी। दरअसल, राहुल गांधी ने सोमवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में न्यूनतम आय गारंटी को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि हम एक ऐतिहासिक फैसला लेने जा रहे हैं, जो दुनिया की किसी भी सरकार ने नहीं लिया है। 2019 का चुनाव जीतने के बाद देश के हर गरीब को कांग्रेस पार्टी की सरकार न्यूनतम आमदनी गारंटी देगी। हर गरीब व्यक्ति के बैंक खाते में न्यूनतम आमदनी रहेगी। 

Back to top button