लोगों के लिए कुछ बड़ा लेकर आया WhatsApp, वीडियो कॉलिंग में हुआ

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पिछले काफी समय से लगातार कुछ बदलाव और इंप्रूवमेंट कर रहा है. अब कंपनी ने ग्रुप ऑडियो और वीडियो कॉल्स को पहले से आसान किया है.

ये फीचर दरअसल WhatsApp ग्रुप्स के लिए फायेदमंद साबित होगा. अब वीडियो कॉलिंग के लिए डेडिकेटेड बटन दिया जाएगा और ग्रुप मेंबर्स को एक साथ वीडियो कॉल किया जा सकेगा. इससे डायरेक्ट कॉलिंग हो सकेगी. हालांकि ये फीचर सिर्फ कम मेंबर्स वाले वॉट्सऐप ग्रुप के लिए ही है.

किसी वॉट्सऐप ग्रुप में अगर चार या इससे कम लोग हैं तो ही आप इसे यूज कर पाएंगे. इससे पहले ग्रुप वीडियो कॉलिंग के लिए ग्रुप के अलग अलग मेंबर्स को एक-एक करके ऐड करना होता था. लेकिन अब इस नए फीचर के तहत एक साथ सभी को कॉल किया जा सकेगा.

ये नया अपडेट एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है. वॉट्सऐप के मुताबिक ये अपग्रेडेड फीचर यूजर्स के लिए ग्रुप कॉल करने के लिए बेहतर होगा.

WhatsApp ने कहा है, ‘WhatsApp पर ग्रुप कॉलिंग को हमने पहले से बेहतर और आसान किया है. चार या इससे कम वाले ग्रुप में इसे यूज किया जा सकेगा. ग्रुप चैट में आप वॉयस और वीडियो कॉल आइकॉन पर टैप करके जितने लोग चैट में हैं सभी को एक साथ कॉल कर सकेंगे’

गौरतलब है कि दुनिया भर में कोरोना वायरस को लेकर लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं. घर पर ज्यादा लोग रह रहे हैं. ऐसी स्थिति में एक दूसरे से कनेक्ट रहने के लिए, मीटिंग करने के लिए वीडियो कॉलिंग का सहारा लिया जा रहा है. वॉट्सऐप के इस नए अपग्रेडेड फीचर से लोगों को फायदा मिलेगा.

आप अपने वॉट्सऐप प्ले स्टोर या ऐपल ऐप स्टोर से अपडेट कर सकते हैं. इसके बाद ये नया अपग्रेडेड फीचर यूज कर पाएंगे.

Back to top button