लोकायुक्त ने केजरीवाल सरकार को थमाया नोटिस, माँगा सभी आप विधायकों की संपत्ति का ब्यौरा

लोकायुक्त रेवा खेत्रपाल ने दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल समेत दिल्ली के तमाम 68 विधायकों को नोटिस देकर उनकी संपत्ति का ब्योरा मांगा है. लोकायुक्त ने दिल्ली विधानसभा के सचिव के नाम भी नोटिस जारी किया है. इसमें कहा गया है कि आप के 64 और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चार विधायक नोटिस मिलने के एक हफ्ते के भीतर अपनी संपत्ति का ब्योरा मुहैया कराएं. इसमें विधानसभा अध्यक्ष और विधानसभा की उपाध्यक्ष को शामिल नहीं किया गया हैं.लोकायुक्त ने केजरीवाल सरकार को थमाया नोटिस, माँगा सभी आप विधायकों की संपत्ति का ब्यौरा

नोटिस में भाजपा नेता विवेक गर्ग की उस शिकायत का हवाला दिया गया है, जिसमें विवेक ने आप के 66 विधायकों की संपत्ति का ब्योरा मुहैया कराने की मांग की थी. विवेक ने 9 जनवरी को लोकायुक्त में शिकायत की थी कि, आप के विधायक 2015-16, 16-17 व 17-18 के दौरान की अपनी संपत्ति का ब्योरा उपलब्ध करें.

इस पर लोकायुक्त ने 10 जनवरी को नोटिस जारी कर दिया है. नोटिस में लोकायुक्त ने यह स्पष्ट किया है कि आप के विधायकों के बारे में शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसके बाद ये कार्यवाही की गई है. हालांकि, भाजपा के चार विधायकों के विरुद्ध लोकायुक्त ने स्वत: संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी किया है.

Back to top button