लोकसभा चुनाव 2019: RJD ने लॉन्च किया नारा, ‘करे के बा, लड़े के बा, जीते के बा’

पटना : लोकसभा चुनाव हो या फिर विधानसभा चुनाव, नारों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है. चुनावी नारे का इतना असर होता है कि लोगों के जेहन में लंबे समय तक रहता है. कांग्रेस का ‘ग़रीबी हटाओ’, बीजेपी का ‘शाइनिंग इंडिया’ व ‘अबकी बार मोदी सरकार’, जेडीयू का ‘बिहार में बहार हो, नीतीशे कुमार हो’ या फिर लोजपा का ‘ये चिराग हर घर को उजाला करेगा’ लोग आज भी इसे गाते हैं.लोकसभा चुनाव 2019: RJD ने लॉन्च किया नारा, 'करे के बा, लड़े के बा, जीते के बा'

इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ का नारा दिया है. ऐसे में भला आरजेडी कहां पीछे रहने वाली थी. इस बार चुनाव की पूरी जिम्मेदारी तेजस्वी यादव के कंधो पर है. पार्टी भी लगातार उनके कंधों को मजबूत करने में लगी है. बिहार में देखा जाए तो महागठबंधन का नेतृत्व भी आरजेडी ही कर रही है.

असल में इस नारे के पीछे की कहानी यह है कि कुछ दिन पहले कोलकाता में ममता बनर्जी ने एक रैली आयोजित की थी. इस रैली में विपक्ष के अधिकांश नेता पहुंचे थे. तेजस्वी यादव भी शामिल हुए थे. वहीं उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के ‘करबो, लड़बो जीतबो’ को भोजपुरी में बदलकर मंच से ही ‘करे के बा, लड़े के बा, जीते के बा’ का नारा दिया था. फिर क्या था नारा तैयार हो गया और और पोस्टर भी लॉन्च हो गया. अब इसपर गाना भी तैयार किया जा रहा है. जो जल्द लोगों के सामने होगा.

Back to top button