लोकसभा चुनाव: जयपुर में किसान रैली के साथ राहुल गांधी फूंकेंगे चुनावी बिगुल

जयपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज जयपुर किसान रैली के जरिए लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दोपहर 12:30 बजे जयपुर पहुंचेंगे. जहां से वह विद्याधर नगर स्टेडियम में किसान रैली को संबोधित करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे उनके स्वागत के लिए पहले से ही विद्याधर स्टेडियम में मौजूद रहेंगे.लोकसभा चुनाव: जयपुर में किसान रैली के साथ राहुल गांधी फूंकेंगे चुनावी बिगुल

आपको बता दें, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे और अन्य नेताओं ने उनके आने से पहले मंगलवार को स्टेडियम में तैयारियों का जायजा लिया. सचिन पायलट ने कहा कि विधानसभा चुनाव का आगाज भी राहुल गांधी ने जयपुर से किया था और एक बार फिर से किसान रैली के जरिए लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. राहुल गांधी विधानसभा चुनाव में समर्थन देने के लिए किसानों का आभार व्यक्त करेंगे और आने वाले दिनों में किस तरीके से देशभर में किसानों की आवाज को बुलंद किया जा सकता है इस पर अपनी बात रखेंगे. 

सचिन पायलट ने यह भी कहा था कि भारतीय जनता पार्टी ने जो विश्वासघात देश की जनता के साथ किया है वह जनता समझ चुकी है. उनके सहयोगी दल भी एक-एक कर उन्हें छोड़कर जा रहे हैं. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि आज का कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा और आने वाले दिनों में केंद्र में यूपीए सरकार बनेगी. इसका शंखनाद आज जयपुर की इस किसान रैली से किया जाएगा.

गौरतलब है कि राहुल गांधी के इस कार्यक्रम के लिए उन्हें जेड प्लस सिक्योरिटी दी गई है. जिसके चलते एसपीजी से लेकर पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों ने सभी तैयारियां कर ली हैं और अभी से ही अपनी जिम्मेदारियां संभाल ली हैं. उनकी सुरक्षा के लिए जयपुर पुलिस के 3000 अधिकारी जवानों का जाब्ता तैनात किया गया है. इसके अलावा 10 आईपीएस 50 आरपीएस 70 इंस्पेक्टर 192 एस आई एस आई 1888 हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल को तैनात किया गया है. 
Back to top button