लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त ने लिया फीडबैक…

लोकसभा चुनाव के लिए हरियाणा में तैयारियां अब और तेजी पकड़ेंगी। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने संसदीय चुनावों के इंतजामों की समीक्षा करते हुए खामियां दुरुस्त करने के निर्देश दिए। चुनावी ड्यूटी से संबंधित रिक्त पदों को भी तुरंत प्रभाव से भरा जाएगा।लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त ने लिया फीडबैक...

मार्च-अप्रैल में लोकसभा चुनाव होने हैं। चुनावी तैयारियों को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त ने राज्य के मुख्य सचिव डीएस ढेसी, गृह सचिव एसएस प्रसाद, राज्य चुनाव आयुक्त डॉ. दलीप सिंह, पुलिस महानिदेशक बीएस संधू के साथ ही पंजाब और चंडीगढ़ के अफसरों से चुनावी तैयारियों पर रिपोर्ट ली।

इस दौरान मतदान केंद्रों पर सुनिश्चित न्यूनतम सुविधाओं (एएमएफ) के प्रावधान, मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालयों में मानवशक्ति एवं बुनियादी ढांचे के सुदृढ़ीकरण, चुनाव पदाधिकारियों के सभी रिक्त पदों को भरने, ईवीएम/ वीवीपीएटी और अन्य चुनाव सामग्री की उपलब्धता, बजट प्रावधानों पर लंबी चर्चा हुई।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को स्पेशल समरी रिवीजन, मतदाता हेल्पलाइन (1950) और अन्य आइटी संबंधित अनुप्रयोगों की प्रगति की जानकारी दी। मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि  मतदाताओं की सुविधा के लिए प्रत्येक मतदान केंद्र पर सुनिश्चित न्यूनतम सुविधाओं (एएमएफ) की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए तत्काल और समयबद्ध कार्रवाई की जाए। उन्होंने दिव्यांग मतदाताओं की मैपिंग के साथ उनका व्यापक डेटा बेस सृजित करने की जरूरत बताई।

Back to top button