लोकभवन में मंत्रिमंडल की बैठक में 13 महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगी CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सोमवार को लोकभवन में मंत्रिमंडल की बैठक में 13 महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगी. बैठक में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे और गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस के निर्माण के लिए निर्माणकर्ताओं के चयन के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया गया है. इन दोनों परियोजनाओं से करीब 60 हजार लोगों को नौकरी मिलेगी.

मंत्रिमंडल बैठक शुरू होते ही सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या फैसले पर प्रदेश में शांति व्यवस्था में सहयोग के लिये मुख्यमंत्री ने सबको बधाई दी. मंत्रिमंडल सदस्यों ने प्रदेश में इस दौरान अमन-चैन और शांति व्यवस्था बने रहने पर मुख्यमंत्री को बधाई दी. मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को भी उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया.

बैठक के बाद राज्य सरकार के प्रवक्ता और प्रदेश सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा, सिद्धार्थ नाथ सिंह, नीलकंठ तिवारी ने पत्रकार वार्ता में बताया कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे परियोजना छह चरणों और गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे परियोजना दो चरणों में पूरी होगी.

बैठक में यूपी नगर पालिका नियमावली-2019 को मंजूरी मिल गई है. अभी तक नगर निगम सम्पति उपविधि से ही नगर पालिका और नगर पंचायत में कर वसूला जाता था. अब इनकी अलग नियमावली होगी. एक महीने में ड्राफ्ट जारी होगा और आपत्तियां ली जाएंगी.

Back to top button