लॉन्च से पहले Asus Zenfone 6 का बदलना पड़ा नाम, जानें पूरा मामला

Asus Zenfone 6 को पिछले दिनों चीन में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को 19 जून को भारत में लॉन्च किया जाएगा, लेकिन लॉन्च से महज 10 दिनों पहले ही इस स्मार्टफोन को रीब्रांड किया गया है। भारत में यह स्मार्टफोन Asus 6Z के नाम से लॉन्च किया जाएगा। आप भी सोच रहे होंगे कि Asus ने अपने इस स्मार्टफोन को लॉन्च से पहले री-ब्रांड क्यों किया है? तो, आपको बता दें कि भारत में Zen मोबाइल के नाम से फोन बेचने वाली कंपनी Telecare Network ने दिल्ली हाईकोर्ट में Asus के खिलाफ याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया था कि Asus उसके ट्रेडमार्क ZenMobile का इस्तेमाल कर रही है।

दिल्ली हाई कोर्ट ने Telecare Network के हक में फैसला सुनाया जिसके बाद Asus को अपने फ्लिप कैमरा वाले स्मार्टफोन Zenfone 6 का नाम बदलना पड़ा है। इसे अब भारत में Asus 6Z के नाम से बेचा जाएगा। Asus 6Z को भारत में 19 जून को लॉन्च किया जाएगा, इसके लिए कंपनी ने पहले से ही ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिए टीज किया है। इस टीजर में इस फोन का ब्रांड नेम बदल दिया गया है। Asus 6Z के किसी फीचर में बदलाव किया जाएगा या नहीं ये तो लॉन्च के बाद ही पता चल पाएगा।

Asus Zenfone 6 के फीचर्स की बात करें तो यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 एसओसी मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ आ सकता है। फोन दो रैम ऑप्शन 6GB/8GB में आ सकता है। इसके स्टोरेज की बात करें तो ये 128GB और 256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आ सकता है। इसकी मेमोरी को UFS 2.1 पर आधारित स्टोरेज के जरिए बढ़ाई जा सकती है। फोन में 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस नॉचलेस फुल स्क्रीन डिस्प्ले दिया जा सकता है। OnePlus 7 सीरीज की तरह ही इसमें IPS LCD डिस्प्ले दिया जा सकता है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 48+12 मेगापिक्सल का ड्यूल फ्लिप कैमरा दिया जा सकता है। जैसा की टीजर में दिखाया गया है इसका रियर कैमरा ही फ्लिप होकर सेल्फी का भी काम करेगा। फोन में 5,000 एमएएच की दमदार बैटरी USB-C टाइप चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी जा सकती है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आ सकता है। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला OnePlus 7 Pro और Oppo Reno 10x Zoom से होगा।

Back to top button