लॉकडाउन: यूपी में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना, संक्रमितों की संख्या हुई 1584

न्‍यूज डेस्‍क

कोरोना वायरस का संक्रमण लाक डाउन के बाद भी यूपी में तेजी से बढ़ रहा है। प्रदेश में 75 में से अब कुल 45 जिलों में कोरोना पाजिटिव हैं। यूपी में शुक्रवार सुबह 36 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले आए हैं।

इस तरह से अब प्रदेश में कुल 1584 पॉजिटिव विभिन्न जिलों के अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें 1100 तब्लीजी जमात से जुड़े लोग हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण अभी तक 24 लोगों की मौत हो गई है। इनमें सर्वाधिक सात लोग आगरा के हैं।

किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ ने आज सुबह 1183 सैंपल की रिपोर्ट आई है। इनमें 17 लोगों की रिपोर्ट कोरोवा पॉजिटिव हैं। इन 16 में से सात आगरा तथा आठ कानपुर के हैं। एक का पता ज्ञात नहीं हो पा रहा है जबकि जिस 17वें की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वह लखनऊ में भर्ती था और उसका रिपीट टेस्ट हुआ था।

सहारनपुर में 12 और लोगों में आज पॉजिटिव की की पुष्टि हुई है। इस तरह से अब जिले में पॉजिटिव की संख्या 139 हो गई है। बस्ती में शुक्रवार को तीन और कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 23 हो गई है।

पीतलनगरी मुरादाबाद में 89 सैंपल की जांच में दो पॉजिटिव हैं जबकि रामपुर में संक्रमित परिवार की तीन महिलाओं में भी कोरोना की पुष्टि हो गई है। रामपुर के टांडा के राइस मिलर की जान लेने वाले कोरोना वायरस ने उनके दो बेटों के बाद परिवार के तीन अन्य सदस्यों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। तीनों महिलाएं हैं, जिनमें आठ वर्ष की बच्ची भी शामिल है। इस तरह अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 पहुंच गई है।

टांडा के राइस मिलर की रविवार को मुरादाबाद के टीएमयू में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। गुरुवार शाम को तहसीलदार महेंद्र बहादुर सिंह ने टांडा पालिकाध्यक्ष, उनके पति और पति के भाई समेत 16 लोगों को क्वारन्टाइन कराया।

इससे पहले प्रदेश में गुरुवार को 99 नये पॉजिटिव मामले सामने आए थे। इसके साथ ही तीन नये जिले बहराइच, श्रावस्ती और बलरामपुर में भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। अब कुल 45 जिलों में कोरोना पाजिटिव हैं। वहीं सरकार अब तक 11 जिलों को कोरोना मुक्त घोषित कर चुकी है। अभी तक 1394 संदिग्ध मरीजों को अस्पतालों में भर्ती किया गया। दूसरी ओर 33 मरीज और डिस्चार्ज हुए। ऐसे में अब तक कुल 206 मरीज अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं। वहीं सर्वाधिक 336 मरीज आगरा में पाए गए हैं और दूसरे नंबर पर लखनऊ में 186 मरीज हैं।

यूपी में गुरुवार को जो 99 नए संक्रमित मिले उनमें आगरा में 12, लखनऊ में चार, गाजियाबाद में सात (तीन गुरूवार शाम के), कानपुर में 38 (23 देर शाम), मुरादाबाद में छह(गुरुवार शाम तीन), मेरठ में चार, अलीगढ़, श्रावस्ती में तीन-तीन, बहराइच में आठ, फिरोजाबाद में एक, औरैय्या में एक, बिजनौर में एक, बुलंदशहर में पांच, संभल, संतकबीरनगर, व बलरामपुर, प्रबुद्धनगर, मथुरा अयोध्या व गोंडा में एक-एक मरीज पाया गया है।

Back to top button