लॉकडाउन : आए थे घूमने और फिर पैसा हुआ खत्म…

स्पेशल डेस्क

कोरोना की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में कई लोग इस वजह से फंसे हुए है। उत्तराखंड में विदेशी पर्यटक भी लॉकडाउन की वजह से यहां पर फंसे गए। आलम तो यह है कि इन लोगों के पास अब पैसा भी नहीं है और इस वजह से होटल के बजाये एक गुफा में रहने पर मजबूर होना पड़ा है। पुलिस ने शनिवार को इन लोगों को गुफा से निकाला है और सभी छह विदेशी पर्यटकों को कोरंटाइन कर दिया गया है।

लक्ष्मणझूला थाने के प्रभारी राकेंद्र सिंह कठैत ने इस बारे में बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने इस बात की सूचना दी थी और कहा था कि नीलकंठ पैदल मार्ग पर गरुडचट्टी के पास आधा दर्जन विदेशी एक गुफा में रह रहे हैं।

इसके बाद पुलिस हरकत में आई और सभी को वहां से हिरासत में ले लिया। हालांकि इन लोगों को गुफा से हटाकर स्वर्गाश्रम के लक्ष्मी नारायण मंदिर में क्वारंटाइन किया गया है।

पुलिस के अनुसार विदेशी पर्यकों में किसी तरह का कोरोना का लक्षण नहीं मिला। पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन की वजह ये पर्यटक यहां पर फंस गए थे और 24 मार्च तक लक्ष्मणझूला के होटलों में थे लेकिन बाद में जब पैसा खत्म हो गया तो उन्हें होटल छोडऩे पर मजबूर होना पड़ा।

इसके बाद ये लोग एक गुफा में आकर रहने लगे। पकड़े गए लोगों में दो यूक्रेन, एक तुर्की, एक अमेरिका और एक फ्रांस और एक नेपाल के बताया जा रहे हैं।

बता दें कि पूरे विश्व में कोरोना का अच्छा-खासा प्रकोप देखने को मिल रहा है। भारत में भी इसका असर देखने को मिल रहा है।

Back to top button