लेश्वर मंदिर में बावड़ी की छत गिरने के मामले में एक्शन मोड में प्रशासन…

इंदौर के बेलेश्वर मंदिर में बावड़ी की छत गिरने के मामले में प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। इस मामले में मंदिर प्रशासन के अध्यक्ष और सचिव के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इंदौर पुलिस कमिश्नर ने बताया कि अध्यक्ष और सचिव के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 304 के तहत गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है। इस दर्दनाक हादसे में अब तक 35 लोगों की जान जा चुकी है जबकि डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

अवैध रूप से किया था बावड़ी का निर्माण
मंदिर प्रशासन ने वहां जगह बढ़ाने के लिए बावड़ी के ऊपर सरिया डालकर कर छत बना दी थी। हादसे के बाद यह बात सामने आई है कि मंदिर परिसर में यह निर्माण अवैध रूप से जगह बढ़ाने के लिए किया गया था। इस हादसे के बाद प्रशासन की आंख खुली और अब वो मंदिर के अध्यक्ष और सचिव पर केस दर्ज कर लिया है।

कब हुआ था हादसा
गुरुवार को मंदिर में काफी भीड़ थी। पूरा मंदिर भरा हुआ था। दरअसल मंदिर में हवन चल रहा था। इसी दौरान बावड़ी पर कई लोगों की भीड़ आ गई और बावड़ी की छत लोगों के भार को सहन नहीं कर पाई और भरभराकर नीचे चली गई। इस हादसे में 35 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। हादसे के बाद इंदौर नगर निगम के साथ ही सेना ने भी मोर्चा संभाला हुआ था लेकिन ज्यादा लोगों को बचाया नहीं जा सका। 

Back to top button