लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कश्मीर घाटी की सुरक्षा की समीक्षा की

उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने मंगलवार को कश्मीर घाटी की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की. इस दौरान लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने दक्षिण कश्मीर के भीतरी इलाकों में जवानों की तैनाती और ऑपरेशन के बारे में जानकारी ली. उन्होंने सभी जवानों को सतर्क रहने का निर्देश दिया, ताकि किसी भी आतंकी हमले से तुरंत निपटा जा सके.

रणबीर सिंह के साथ चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों भी थे. दोनों ने दक्षिण कश्मीर के दूर दराज इलाकों का दौरा किया और जवानों से मुलाकात की. सेना के कमांडरों ने दोनों अधिकारियों को ग्राउंड रिपोर्ट दी और हालात से अवगत कराया.

रणबीर सिंह ने जवानों को हर हाल में मुस्तैद रहने का निर्देश दिया और कहा कि सतर्कता से आतंकी घटनाओं पर लगाम लगाया जा सकता है.

हाल की कुछ आतंकी घटनाओं को रोकने में सेना, पुलिस और खुफिया एजेंसियों की तालमेल की लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने काफी सराहना की और जवानों का हौसला बढ़ाया.

बता दें, जम्मू-कश्मीर सहित देश के कुछ इलाकों में आतंकी घटनाओं की आशंका के मद्देनजर सेना ने लगातार अपनी चौकसी बढ़ाए रखी है. देश के किसी कोने से कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए सेना के जवानों ने दिन-रात एक किया है.

Back to top button