लुधियाना में लिफ्ट में दबकर किशोर की हो गई मौत, फ‍िर रुक गई सांसें

शहर के इस्लामगंज क्षेत्र में जुगाड़ लिफ्ट में दबकर किशोर की मौत हो गई। वह 20 मिनट तक लिफ्ट में तड़पता रहा। लिफ्ट में गेट भी नहीं था, इसलिए निकालने में भी देरी हुई। कोई शिकायत नहीं मिलने पर पुलिस ने किशोर के जीजा का बयान ले धारा 174 के तहत कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम करवा दिया।

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जिला बलरामपुर के गांव मीर्जापुर के रहने वाला 16 वर्षीय अरविंदर कुमार छह माह पहले अपने जीजा राजेश कुमार के पास लुधियाना आया था। राजेश इस्लामगंज में रेहड़ा चलाता है। उसने अरविंदर को प्रिंस लिफाफा स्टोर पर काम पर लगवाया था। शनिवार सुबह 10 बजे अरविंदर घर से दुकान पर गया था। स्टोर की तीन मंजिला इमारत में पहली मंजिल पर लिफाफे की दुकान है। स्टोर में आने-जाने के लिए जुगाड़ लिफ्ट लगी है।

अरविंदर पहली मंजिल पर सफाई करते हुए लिफ्ट में गया तो वह अचानक नीचे की ओर जाने लगी। बाहर निकलने की कोशिश की तो उसका धड़ लिफ्ट के नीचे दब गया। वह करीब 20 मिनट तक लिफ्ट में ही तड़पता रहा। इसके बाद दुकानदार और आसपड़ोस के लोगों ने लिफ्ट पर लगी लोहे की तार को खींचकर उसे बाहर निकाला। उसे तुरंत सीएमसी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृतक घोषित कर दिया।

अरविंदर का शव लेकर उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हो गया परिवार

हादसे के बाद पुलिस और दुकानदार इसे जल्द निपटाने में लगे हुए थे। जैसे ही पुलिस ने ब्यान दर्ज किए और कुछ ही समय बाद उसका पोस्टमार्टम करवा दिया गया। वह प्राइवेट गाड़ी करवाकर जीजा बहन के साथ उसका शव उत्तर प्रदेश के लिए रवाना कर दिया गया।

बदहवास बहन करती रही सख्त कार्रवाई की मांग

अरविंदर की बहन सुनीता सीएमसी में बार-बार अपने होश खो रही थी। उसका पति उसे समझा रहा था। वह बार बार दुकानदारों पर कार्रवाई की मांग कर रही थी। दूसरी तरफ थाना डिवीजन नंबर 2 प्रभारी सुरिंदर कुमार के अनुसार 174 सीआरपीसी की कार्रवाई की गई है, डीए लीगल से राय लेने के बाद मामला दर्ज किया जाएगा।

Back to top button