लिफाफे बनाकर ही 1 अरब से ज्‍यादा कमाती हैं ये महिला, बेडरूम से शुरू किया था बिजनेस

सारा डेविस जब भी ये देखती थी कि लोगों को हैंड मेड कार्ड्स के लिए मनचाहे लिफाफे नहीं मिल रहे हैं तो उनके दिमाग में नया आइडिया आया। उन्होंने एक एनवेलेपर बनाया जो किसी भी साइज के लिफाफे और कागज निकाल सकता है।लिफाफे बनाकर ही 1 अरब से ज्‍यादा कमाती हैं ये महिला, बेडरूम से शुरू किया था बिजनेस

31 वर्षीय सारा का कहना है कि आसान आइडिया हमेशा बेस्ट होते हैं। सारा का मानना है कि ये एक मिथ है कि कोई व्यवसाय शुरु करने के लिए हजारों पाउण्ड आपकी जेब में होने चाहिए।

सारा ने ये बिजनेस तब शुरु किया था जब वो स्कूल में पढ़ती थी और आज उनका ऑफिस फ्लोरिडा में है जिसमें उनके अंडर में 60 लोग काम करते हैं। उन्होंने अब तक केवल 3 महीने की छुट्टी ली थी जब उनका बेटा ऑलिवर पैदा हुआ था। फिलहाल वह सालाना 11 मिलियन पाउण्ड कमाती हैं। रुपए में ये रकम 1 अरब से ऊपर है।

आईडिया ने बनाया सफल उद्यमी

सारा जब यॉर्क यूनिवर्सिटी में पढ़ रही थी, तभी उन्होंने सोचा था कि वो अपनी मातृभूमि छोड़ कर कही नहीं जाएंगी। तब उन्होंने एक छोटी सी क्राफ्ट कंपनी खोलेने की सोची। उन्होंने अपने बेडरूम से बिजनेस शुरू किया।

अपनी कंपनी खोलने के बाद उन्होंने ऐसे ग्राहक ढूंढ़ने शुरु किए जिन्हें अपने हाथ से बने हुए कार्ड्स के लिए लिफाफे नहीं मिल पा रहे थे और उसके बाद उनके क्रिएटिव आईडिया ने उन्हें सफल उद्यमी बना दिया।

ये भी पढ़ें: फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में बनेगे इन क्रिकेटरों के नाम पर स्टैंड्‍स

सारा का कहना है कि उनका ये सपना था कि उनका अपना एक परिवार हो। उनके बेटे ऑलिवर और पति सिमॉन ने वो सपना पूरा किया है।
Back to top button