लालू ने किया ट्वीट-मायूस मत होना अभी बीमार ज़िंदा है

नागरिकता संशोधन विधेयक के संसद में पारित होने के बाद बिहार में इसे लेकर सियासत जारी है। जहां जदयू ) नेता प्रशांत किशोर  इसे लेकर अपनी ही पार्टी के स्टैंड के खिलाफ आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं तो वहीं अब राजद  सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने इसे लेकर शायराना अंदाज में इमोशनल ट्वीट(Tweet) किया है।

लालू प्रसाद यादव के ट्विटर हैंडल से किए गए इस ट्वीट में उनकी तरफ से बिहार में अल्पसंख्यकों को संबोधित करते हुए एक शेर लिखा गया है और इसके साथ ही एक पुराना वीडियो भी शेयर किया गया है।

लालू यादव ने ट्वीट में लिखा है…

‘अभी आंखों की शमाएं जल रही हैं उसूल जिंदा है, आप लोग मायूस मत होना अभी बीमार जिंदा है

हजारों जख्म खाकर भी मैं दुश्मन के मुकाबिल हूं खुदा का शुक्र अब तक दिल-ए-खुद्दार जिंदा है।’

लालू से पहले जदयू नेता प्रशांत किशोर ने भी शुक्रवार को भी नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर ट्वीट कर अपना विरोध जताया है और लिखा है कि बहुमत से संसद में CAB पास हो गया. न्यायपालिका से परे, अब 16 गैर-बीजेपी मुख्यमंत्रियों पर भारत की आत्मा को बचाने की जिम्मेदारी है क्योंकि ये ऐसे राज्य हैं, जहां इसे लागू करना है। तीन मुख्यमंत्रियों (पंजाब, केरल और पश्चिम) ने CAB और NRC को नकार दिया है, और अब दूसरे गैर-बीजेपी राज्य के सीएम को अपना रुख स्पष्ट करने का समय आ गया है।

राजद ने बार-बार जदयू से मांगा था जवाब

बता दें कि नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर राजद बार-बार जदयू पर हमलावर होता रहा था और पूछता रहा था कि वो इस मुद्दे पर अपना स्टैंड क्लियर करे। राजद नेता शिवानंद तिवारी ने विधेयक के पेश होने से पहले जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से पूछा था कि वो बताएं कि वो भाजपा का साथ देंगे या पिछली बार की तरह सदन से वॉकअाउट करेंगे।

नीतीश ने कहा था-स्टैंड क्लियर नहीं, दे दिया बिल का साथ

इसके बाद नीतीश कुमार ने बयान दिया था कि अबतक जदयू का इस मुद्दे पर स्टैंड क्लियर नहीं है। इसके बाद ही बिल पहले लोकसभा में पेश हुआ तो जदयू ने बिल का समर्थन किया और फिर पार्टी में उठे विरोध के सुर के बाद राज्यसभा में भी जदयू ने इस मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार का साथ दिया। इसके साथ ही पार्टी ने इस बिल को लेकर पार्टी स्टैंड से अलग होकर बयान देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की भी बात कही है। 

Back to top button