लालू की शरण में पहुंचे मांझी-रघुवंश, बिहार में उलझा महागठबंधन का पेच

बिहार में विपक्षी महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर लगातार नाराज चल रहे पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी शनिवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की शरण में पहुंचे। चारा घोटाले के चार मामलों में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव से शनिवार को मुलाकातियाें के मिलने का दिन है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी के बारे में बताया जा रहा है कि रिम्‍स के पेइंग वार्ड में इलाजरत लालू से मिलने के क्रम में वे बिहार में विपक्षी महागठबंधन पर अपनी बात रखेंगे। इस बीच राजद के बड़े नेता रघुवंश प्रसाद सिंह भी लालू से मुलाकात करने पहुंचे हैं। कहा जा रहा है कि रघुवंश प्रसाद सिंह भी लोकसभा चुनाव को लेकर लालू प्रसाद से मशविरा करेंगे। इधर राज्‍यसभा सांसद अहमद अशरफ करीम ने भी राजद सुप्रीमो से मुलाकात की है।लालू की शरण में पहुंचे मांझी-रघुवंश, बिहार में उलझा महागठबंधन का पेच

लोकसभा चुनाव के लिए अंदरखाने उलझ रही बिहार की विपक्षी सियासत में अभी सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है। कहा जा रहा है कि एनडीए का दामन छोड़कर यूपीए में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा और जीतन राम मांझी की हम पार्टी मनमाफिक सीटें नहीं मिलने से नाराज हैं। ऐसे में विपक्षी महागठबंधन का पेच उलझा हुआ माना जा रहा है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही जीतन राम मांझी ने किसी भी सूरत में सम्‍मान से समझौता नहीं करने और कद के अनुसार सीटें नहीं मिलने पर दूसरे विकल्‍पों के बारे में सोचने की बात कही थी। इधर दूसरी ओर लोकसभा चुनाव के ऐन पहले तेजी से बदल रहे घटनाक्रम में बिहार के भाजपा नेता की ओर से जीतन राम मांझी को फिर से एनडीए में आने का न्‍योता भी दिया गया था। बहरहाल जीतन राम ने कहा था कि वे लालू से मिलकर तफसील से अपनी बात रखेंगे। अगर लालू उनकी बातों से सहमत नहीं होंगे तो वे कोई और कदम उठाएंगे।

Back to top button