लड़के अंडे का इस्तेमाल ऐसे कर खूबसूरती में करें इजाफा करें

चीन में एक स्टडी के अनुसार, लड़के भी अब अपनी बॉडी को लेकर जागरूक हो रहे है. किन्तु लड़कों के सामने यह समस्या रहती है कि वे मार्केट में उपलब्ध कॉस्मेटिक का खुल कर यूज नहीं कर सकते. इसलिए खान-पान पर ध्यान रख भी ब्यूटी को बढ़ाया जा सकता है.

अंडे में पाए जाने वाले न्यूट्रिएंट्स कई स्किन प्रॉब्लम जैसे दाग-धब्बो को बढ़ने से रोकते है. साथ ही चेहरि की रंगत को सुधारने में भी मदद करते है. अंडे के सफेद हिस्से को एल्ब्युमिन कहते है, इसमें सोडियम, पोटैशियम और मैग्नेशियम की मात्रा अधिक होती है.

पीले हिस्से में विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन डी होता है. साथ ही कैल्शियम, आयरन और पोटैशियम होता है. अंडे के सफेद भाग में ऑरेंज जूस, हल्दी मिलाकर लगाने से चेहरे का रग साफ होता है.

अंडे के सफेद हिस्से में शहद और निम्बू का रस मिला कर लगाने से दाग-धब्बे दूर होते है. अंडे की सफेदी में ओटमील मिला कर लगाने से चेहरे से ऑइल कम होता है. अंडे का पीला हिस्सा फेट कर चेहरे पर लगाने से पिंपल्स दूर होते है.

अंडे के पीले हिस्से में ऑलिव ऑइल और निम्बू का रस मिला कर लगाने से स्किन की ड्रायनेस दूर होती है. इसमें दही मिला कर लगाने से चेहरे की स्किन टाइट होती है और झुर्रिया भी कम होती है.

 

Back to top button