लखनऊ में नवाबी अंदाज में हुआ भारत-वेस्टइंडीज टीम का स्वागत…

दूसरे टी20 मैच के लिए भारत व वेस्टइंडीज की टीमें लखनऊ पहुंच चुकी है। दोनों ही टीमों का लखनऊ एयरपोर्ट पर नवाबी अंदाज में स्वागत किया गया। शहर की मेयर संयुक्ता भाटिया ने वेस्टइंडीज की टीम का माला पहनाकर स्वागत किया गया। भारत व वेस्टइंडीज की टीमें लखनऊ एयरपोर्ट से सीधे होटल चली गईं। टीम इंडिया होटल हयात में तो टीम वेस्टइंडीज ताज होटल में ठहरेगी।

24 साल बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी कर रही राजधानी में लोगों का जुनून चरम पर है। अपने पसंदीदा क्रिकेटरों को सिर्फ टीवी में देखने वाले लखनवी उनकी झलक के लिए बेकरार है। उन्हें भरोसा है कि दिवाली से एक दिन पहले मंगलवार को शाम 7 बजे जब दोनों टीमें इकाना स्टेडियम में उतरेंगी तो खूब धूम-धड़ाका होगा। (होटल पहुंची वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी।)

लखनऊ पहली बार किसी अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट मैच की मेजबानी कर रहा है। प्रशासन से लेकर स्टेडियम प्रबंधन तक पूरी तरह मुस्तैद है। 50 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम में होने वाले मैच को कवर के लिए 187 ब्राडकास्टर्स की टीम आ रही है। यह किसी भी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले को कवर करने वाली सबसे बड़ी टीम होगी। रविवार को टीम के आधे से ज्यादा सदस्य राजधानी पहुंच गए। (वेस्टइंडीज टीम के स्टार खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड।)

ड्रोन कैमरे से दिखेगा खेल का हर एंगल
मैच के रोमांच और खेल का हर एंगल दर्शकों तक पहुंचाने के लिएएक स्पाइडर और ड्रोन कैमरे से नजर रखी जाएगी। (दोनों टीमों के बीच छह अक्टूबर को टी-20 मुकाबला खेला जाएगा।)

5 भाषाओं में कमेंट्री, पहली बार इंटरनेट रेडियो से लाइव कवरेज
लखनऊ से हिंदी और अंग्रेज में जबकि मुंबई स्टूडियो से तमिल, तेलुगू और कन्नड़ भाषा में कमेंट्री होगी। ऑल इंडिया रेडियो हमेशा की तरह लाइव कवरेज करेगा, लेकिन पहली बार दो इंटरनेट रेडियो से हिंदी व अंग्रेजी में लाइव कवरेज किया जाएगा। (टीम इंडिया की क्रिकेट बस में कोच रवि शास्त्री।)

लखनऊ एयरपोर्ट पर रोहित शर्मा व उनकी पत्नी रितिका।

रवि शास्त्री व टीम के अन्य सदस्य एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए।

एयरपोर्ट से टीम सीधे हयात होटल चली गई।

लखनऊ के दर्शकों को टी-20 मैच का बेसब्री से इंतजार है।

टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार।

टीम बस में खिलाड़ी युजवेंद्र चहल।

टीम बस में कुणाल पांड्या।

टीम इंडिया का स्वागत करती मेयर संयुक्ता भाटिया।

Back to top button