लखनऊ पुलिस ने 24 घंटे के अंदर दो आरोपितों को चार लक्जरी कारेें समेत किया अरेस्‍ट…

राजधानी पुलिस को बुधवार को बड़ी सफलता मिली है। लक्जरी कारों की चोरी के मामले में 24 घंटे के अंदर पुलिस ने दो आरोपितों को चार गाडिय़ों के साथ दबोचा है। लेकिन मास्टरमाइंड अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। जिसकी तलाश में पुलिस लगी हुई है। बताया जा रहा है कि बादशाह नगर मेट्रो स्टेशन के पास कनक कार सेल से चोरी की गई एसयूवी लक्जरी कारों में ऑडी, बीएमडब्ल्यू, इंडीवर और आई-20 कार केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर के शताब्दी बिल्डिंग के पार्किंग से बरामद की गयी हैं। बता दें, बीते दिन यानी मंगलवार को महानगर थानाक्षेत्र अन्तर्गत बादशाह नगर मेट्रो स्टेशन के पास कार सेल से आठ लक्जरी कारों की चोरी का मामला प्रकाश में आया था।

ये है पूरा मामला 

महानगर थानाक्षेत्र अन्तर्गत बादशाह नगर मेट्रो स्टेशन के पास की घटना है। दरअसल, यहां सेक्टर बी निवासी करन गुप्ता, अलीगंज निवासी सैय्यद मोहम्मद कासिब और आलोक सचान की पार्टनरशिप में कार बाजार है। करन गुप्ता ने बताया कि तबीयत खराब होने के चलते वह चार दिन से वहां नहीं आ रहे थे। यहीं आलोक धनतेरस से छुट्टी पर थे। पूरा काम कासिब के संभल रहे थे। बताया गया कि कासिब सोमवार रात 8:30 बजे कार बाजार के गेट पर ताला लगाकर घर चले गए।

भीतर कुल 17 लग्जरी चारपहिया वाहन खड़े थे। सोमवार रात 12:30 बजे के बाद चोर पीछे खाली प्लॉट के रास्ते से पेड़ के सहारे परिसर में दाखिल हुए। चोरों ने कार बाजार के ऑफिसनुमा कमरे का ताला तोड़कर अलमारी के अंदर रखी कारों की चाभियां उठाईं। इसके बाद बगल के कमरे का ताला तोड़कर वाईफाई का तार निकाला। मुख्य गेट का ताला तोड़कर ऑडी, बीएमडब्ल्यू, फाच्यरूनर और इंडीवर समेत आठ लग्जरी गाडिय़ों में आठ चोर सवार हुए और भाग निकले।

दोस्त ने दी सूचना

बीते मंगलवार सुबह करीब सवा सात बजे करन के दोस्त रवि ने कार बाजार का ताला टूटा देखकर उन्हें चोरी की सूचना दी। करन मौके पर पहुंचे और छानबीन कर सुबह 7:51 बजे पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद पता चला कि चोर लग्जरी गाडिय़ां चुरा ले गए।

कार बजार के कर्मचारियों पर भी शक, तीन संदिग्ध चिह्न्ति

एएसपी ट्रांसगोमती राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कार बाजार के कर्मचारियों पर भी शक है। उनके साथ शेयर होल्डर से पूछताछ की जा रही है। घटना के पीछे किसी करीबी की भूमिका से इन्कार नहीं किया जा सकता। दर्जनभर से अधिक वीडियो फुटेज के माध्यम से तीन संदिग्ध चिह्न्ति हुए हैं। घटना के समय सक्रिय मोबाइल फोन नंबरों को वीटीएस टॉवर से निकाला गया। पुलिस की 10 टीमें चोरों की तलाश में लगाई गई। डीवीआर निकालकर उसको कमरे में छुपा दिया गया था। पहले लगा कि चोर डीवीआर साथ ले गए हैं, लेकिन दोपहर बाद उसे बरामद कर लिया गया।

डेढ करोड़ की कार छोड़ गए

छानबीन में पता चला है कि चोरों ने सबसे आगे खड़ी डेढ़ करोड़ की कार को वहां से हटाया था, उसके बाद अन्य गाडिय़ां निकाली थीं। अलमारी पर चोरों के ङ्क्षफगर प्रिंट मिले हैं। पुलिस पूर्व में जेल गए वाहन चोरों समेत दर्जनभर से अधिक संदिग्धों से पूछताछ कर रही है।

व्यापाि‍रियों ने दी थी ये चेतावनी  

बता दें, बीते दिन मंगलवार को महानगर थाना क्षेत्र के बादशाह नगर में कनक कार सेल्स से आठ लग्जरी चारपहिया वाहनों की चोरी से व्यापारियों में आक्रोश है। उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता की अगुवाई में मौके पर पहुंचकर व्यापारियों ने आक्रोश जताते हुए कहा था कि वाहनों को 48 घंटे में बरामद किया जाए। बरामदगी न होने पर व्यापारी सड़कों पर उतरेंगे।

Back to top button