लंबे समय तक मास्क पहनने से आपको करना पड़ सकता दिक्कतो का सामना

कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क पहनना ही सबसे बड़ा इलाज है। कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों बार बार हाथ धोना, मास्क पहनना ही एकमात्र इलाज है। कोरोना वायरस की वजह से लोग लंबे समय तक मास्क पहने रखते हैं। लंबे समय तक मास्क पहनने की वजह से कई तरह की स्किन परेशानी भी देखने को मिल रही है। जैसे जलन, स्ट्रैच और दाग चेहरे पर हो रहे हैं।

मास्क पहनने से भी हो सकती हैं ये दिक्कतें:

लंबे समय तक मास्क पहनने से त्वचा संबंधी कई परेशानी देखने को मिलती है जैसे स्किन पर खुजली, दाने और स्ट्रैच मास्क हो जाते हैं। इन सभी परेशानी को दूर करने के लिए अधिक से अधिक पानी पीएं। पानी पीने से स्किन हाइड्रेट रहती हैं।

मास्क पहनने से चेहरे पर जलन और दाने की परेशानी पानी के सेवन से दूर हो जाएगी। मुंहासो को इन तरीके से करें अलविदा फेस क्रीम मास्क पहनने से 20 मिनट पहले फ्रेस क्रीम जरुर लगाएं।

हैंड वॉश या फिर सैनिटाइजर करने के बाद अपने चेहरे को एंटी बैक्टीरियल फेस वॉश से धोए, इसके बाद चेहरे पर वैस्लीन लगा लें। इससे चेहरे पर पड़े स्ट्रैच मास्क हल्के हो सकते हैं।

मास्क लगाने से पहले अपनी स्किन को अच्छे से साफ करें साथ ही ऑयल फ्री क्रीम का इस्तेमाल करें। ऑयल फ्री कीम के इस्तेमाल से चेहरे पर पसीना कम आता है।

Back to top button