रोहित ने की हार्दिक की तारीफ, बोले -विवाद के बाद की वापसी बेहद सहारनीय है

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज और उप-कप्तान रोहित शर्मा ने आजतक से खास बातचीत में हार्दिक पंड्या की भूमिका पर खुलकर बात की. उन्होंने कहा कि हार्दिक ने विवाद के बाद जिस तरीके से वापसी की है वो सहारनीय है. बेहद कम खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो वापसी कर पाते हैं. हार्दिक ने न केवल वापसी की बल्कि उसने बेहतरीन लय भी पकड़ ली है.

रोहित शर्मा ने कहा कि क्रिकेट वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या टीम को बल्ले और गेंद दोनों से मदद पहुंचा सकते हैं. हार्दिक पंड्या के प्रदर्शन को लेकर रोहित ने कहा, ‘उनके निजी जीवन में जो भी हुआ वो काफी दुर्भाग्यपूर्ण था, लेकिन जैसे उन्होंने वापसी की है वो सराहनीय है. नहीं तो ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं जो एक बार किसी भी कारण से क्रिकेट से बाहर होने के कारण दोबारा वापसी नहीं कर पाए.’

रोहित ने आगे कहा, ‘हार्दिक को खुद पर पूरा भरोसा था. हार्दिक इंग्लैंड में काफी महत्वपूर्ण रहेंगे. क्योंकि वो गेंदबाजी भी करते हैं और जो भी गेंदबाज गेंद पर सीधे हाथ रखकर गेंदबाजी करता है उसे इंग्लैंड में काफी मदद मिलती है. साथ ही बल्लेबाजी में भी वो अच्छा कर रहे हैं. ऐसे में उनकी भूमिका बेहत महत्वपूर्ण होगी.’

बता दें कि चैट शो ‘कॉफी विद करण’ शो पर आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए प्रशासकों की समिति ने पंड्या और राहुल को अस्थाई रूप से निलंबित किया था और दोनों खिलाड़ियों कोऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस भेज दिया था, लेकिन बाद में लोकपाल द्वारा जांच लंबित रहने तक प्रतिबंध हटा दिया गया.

इसकेबाद बीसीसीआई के लोकपाल डीके जैन ने पंड्या और केएल राहुल पर 20-20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था. साथ ही उन्हें निर्देश दिया था कि वे ‘भारत के वीर ऐप’ के जरिए देश के लिए शहीद होने वाले अर्ध-सैनिक बलों के 10 जवानों की जरूरतमंद विधवाओंको 1-1 लाख रुपये का भुगतान करें. इसके अलावा उन्हें ब्लाइंड क्रिकेट के प्रमोशन के लिए बनाए गए फंड में भी 10-10 लाख रुपए देने का आदेश दिया गया था. इतना होने के बाद हार्दिक पंड्या और केएल राहुल ने वापसी की और आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता.

धोनी की टीम में अहम भूमिका

धोनी, कोहली और उनके बीच बॉन्डिंग को लेकर रोहित ने कहा कि जब धोनी कप्तान थे तो उन्हें सुझाव देने के लिए सचिन और सहवाग जैसे खिलाड़ी थे. अब वो टीम में हैं और हमें जब भी जरूरत होती है वो हमें मदद करते हैं. मेरा रोल यह है कि जब भी कोई समस्या हो तो मैं उनकी मदद करूं.

उन्होंने कहा कि धोनी काफी समय से खेल रहे हैं. हमने एक दीवार बनाकर रखी है और उसके अंदर किसी को आने नहीं देते. अंदर सिर्फ टीम के खिलाड़ी होते हैं. अगर कोई धीरे खेलता है तो वो गेम प्लान होता है और अगर कोई 10 बॉल में 30 रन बनाकर आउट हो जाता है तो वो भी उसे काम दिया गया था. हमें कोई फर्क नहीं पड़ता कि बाहर क्या बातें होती हैं.

रोहित ने कहा कि धोनी की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है, उन्होंने टीम को काफी सफलता दिलाई है. वो काफी मदद करने की कोशिश करते हैं. विकेट के पीछे खड़े होकर गेंदबाजों को बताते हैं कि क्या करना है और कैसे गेंदबाजी करनी है.

Back to top button