रोज चबा लें ये पत्तियां, कभी नहीं पड़ेगी दवाई में पैसे खर्च करने की जरूरत

व्यस्तता , भागदौड़ पैसा कमाने की जल्दी इतनी ज्यादा बढ़ गई है हमारे पास खुद की सेहत को देने के लिए भी समय नहीं है आज हम इन सबके चलते खुद की सेहत के साथ बस खिलवाड़ किए जा रहे हैं कभी किन बीमारियों से तो कभी किन बीमारियों से घिरते जा रहे हैं । इन सभी बीमारियों की वजह से हमको डॉक्टर्स के भी चक्कर काटते रहना पड़ता है और कई महंगी दवाओं का सेवन भी करते रहना पड़ता है ।रोज चबा लें ये पत्तियां, कभी नहीं पड़ेगी दवाई में पैसे खर्च करने की जरूरत

कढ़ी पत्ते का नाम तो आप सभी ने सुन रखा होगा और यह भी की इसका उपयोग कितना लाभकारी है । कढ़ी पत्ते का उपयोग दक्षिण भारत के खाने में भरपूर किया जाता है हर सब्जी नाश्ते या भोजन में जब तक इसका उपयोग नही किया जाये उन लोगों का भोजन अधूरा रहता है । कढ़ी पत्ता चीज़ ही ऐसी है की इसका उपयोग करना भी बनता है ।

कढ़ी पत्ते का सेवन रोज भोजन में करने से कई तरह की परेशानियों का निदान हो जाता है , इसका सेवन करने से पेट दर्द की परेशानी नहीं होती , खाना पचने में सहयोग होता है । यह खाने का स्वाद भी बढ़ा देता है । आज हम इसी से जुड़ी कुछ खास जानकारी ले कर हाजिर हुए हैं आज हम आपको बताने जा रहे हैं की कैसे आप इसका सेवन करने से कई परेशानियों से बच सकते हैं आइए जानते हैं इस बारे में ।

कढ़ी पत्ते का यदि सुबह में उठ कर खाली पेट सेवन किया जाये तो गैस की परेशानी से निजात मिल जाता है ।

इसका सेवन खाली पेट करने सेव मोटापे की परेशानी दूर होती है ।

इसका सेवन हमको ऐसिडिटी की परेशानी से अभी बचाता है ।

बवासीर से परेशान हैं तो कढ़ी के पत्ते शहद के साथ सेवन करने से आपको आराम मिलेगा ।

यदि आप रूसी और बाल झड़ने की परेशानी से परेशान हैं तो आप नारियल के तेल में कढ़ी पत्तों को जला कर उसका उपयोग रोज करने से यह परेशानी खत्म हो जाती है ।

Back to top button