रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक जारी, 12 अप्रैल को होगी सुनवाई

कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक 12 अप्रैल तक रहेगी। राजस्थान हाईकोर्ट की जोधपुर मुख्य पीठ ने वाड्रा मामले की सुनवाई 12 अप्रैल को तय की है।रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक जारी, 12 अप्रैल को होगी सुनवाई
न्यायाधीश विजय विश्नोई की कोर्ट में याचिकाकर्ता ने समय की मांग की। इस पर कोर्ट ने आगामी 12 अप्रैल तक सुनवाई को स्थगित किया। साथ ही पूर्व में वाड्रा से संबंधित कम्पनी स्काई लाइट हॉस्पिटेलिटी प्राइवेट लिमिटेड के पार्टनर रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मोरिन वाड्रा की गिरफ्तारी पर लगाई अंतरिम रोक को भी अगले आदेश तक बढ़ा दिया। यह मामला बीकानेर स्थित कोलायात में जमीन खरीद से जुड़ा हुआ है।
याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता कुलदीप माथुर ने कहा, कि याचिकाकर्ता जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं। जब भी पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है, वे हाजिर हो रहे हैं। इस पर जस्टिस विजय विश्नोई ने इस मामले में अगली सुनवाई 12 अप्रैल मुकर्रर की, साथ ही तब तक रॉबर्ट वाड्रा व मौरीन वाड्रा की गिरफ्तारी पर रोक को भी बढ़ा दिया है। उल्लेखनीय है, कि कोर्ट ने गत 21 जनवरी को गत 19 दिसंबर को दिए गए आदेश को मोडिफाई करते हुए याचिकाकर्ता यानी कंपनी के पार्टनर को निर्देश दिए थे, कि वे रेस्पोडेंट प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष उपस्थित हो। इस दौरान प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 की धारा 2 (एनए) के तहत ईडी आवश्यक जांच के लिए स्वतंत्र होगी, लेकिन जांच के दौरान याचिकाकर्ता के पार्टनर को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। कंपनी में रॉबर्ट वाड्रा व उसकी मां मौरीन वाड्रा पार्टनर है, दोनों ही गत 12 फरवरी को ईडी के समक्ष पेश हुए थे। 
Back to top button