रेल हादसे पर कांग्रेस, बुलेट ट्रेन का सपना छोड़े सरकार

नई दिल्ली। कानपुर के पुखराया में इंदौर-पटना रेल हादसे को कुछ ही घंटे हुए हैं और इस‍ पर अब राजनीति शुरू हो गई है। हादसे को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि केंद्र सरकार बुलेट ट्रेन चलाने की योजना बना रही है। रेल हादसे पर कांग्रेस, बुलेटट्रेन का सपना छोड़े सरकार

लेकिन सामान्य रफ्तार पर चलने वाली ट्रेनों को हादसों से नहीं बचा पा रही है। कांग्रेस ने इस मामले में न्यायिक जांच की मांग की है।

टीएमसी नेता और पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि रेल हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है। रेल हादसे पर उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय ही पटरी से उतर चुका है। रेल मंत्री सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे करते हैं। लेकिन हकीकत ये है आम यात्री असुरक्षित हैं।

 

कानपुर से सांसद और वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि रेल मंत्रालय को इस मामले में तेजी से जांच कराने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ये पता लगाने की जरूरत है कि कहीं ये केंद्र सरकार को बदनाम करने की साजिश तो नहीं है।

 

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राजनीतिक दलों को संवेदनशील होकर बयान देने की जरूरत है। कानपुर रेल हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है। फिलहाल हमें घायलों के बारे में बातचीत करनी चाहिए। गौरतलब है कि कानपुर देहात के पुखराया स्टेशन के करीब इंदौर -पटना एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए जिसमें 96 लोगों की मौत हो गयी है और 150 से ज्यादा लोग घायल हैं।

Back to top button