रेलवे भर्ती बोर्ड: परीक्षा के लिए आज जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

रेलवे भर्ती बोर्ड की ग्रुप सी की परीक्षाएं 9 अगस्त से शुरू हो रही हैं। असिस्टेंट लोको पायलट (एएलपी) और टेक्नीशियन भर्ती के लिए पहले स्टेज की परीक्षाएं कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) होंगे। 9 अगस्त से होने वाली इस परीक्षा के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड आज एडमिट कार्ड जारी करेगा।रेलवे भर्ती बोर्ड: परीक्षा के लिए आज जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

रेलवे भर्ती बोर्ड ने ऐलान किया था कि ग्रुप सी की परीक्षा से 4 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी होंगे। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि 5 अगस्त को उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आ जाएंगे। रेलवे ने हाल ही में असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन की वैकेंसी 26,502 से बढ़ाकर 60,000 कर दी है।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
-उम्मीदवार indianrailways.gov.in पर जाएं
-वेबसाइट पर Recruitment टैब पर क्लिक करें
-यहां पर RRB पर क्लिक करें
-RRB की वेबसाइट पर Admit Card of 1st stage Computer Based Test (CBT) for recruitment to ALP & Technicians Centralized Employment Notice No. 01/2018(English) लिंक पर क्लिक करें।
-नए विंडो पर जाकर अपनी यूजर आईडी और जन्मतिथि डालकर लॉग इन करें
-अब आपके सामने एडमिट कार्ड आ जाएगा
-एडमिट कार्ड डाउनलोड करके उसका प्रिंट ले लें

ग्रुप सी की इस परीक्षा के लिए रेलवे को 47 लाख से अधिक आवेदन मिले हैं। इसमें सबसे अधिक आवेदक उत्तर प्रदेश के हैं। रेलवे को इन पदों के लिए यूपी से 9.5 लाख, बिहार से 9 लाख और राजस्थान से 4.5 लाख आवेदन मिले हैं। गौरतलब है कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने फरवरी में ग्रुप डी और ग्रुप सी के लिए 90 हजार भर्तियों की घोषणा की थी।

Back to top button