रेडक्रॉस सोसाइटी ने दस टीबी मरीजों को गोद लेने का लिया निर्णय…

आनंदीबेन पटेल की पहल पर टीबी मरीजों को गोद लेने की कवायद तेज हो गई है। रेडक्रॉस सोसाइटी ने दस टीबी मरीजों को गोद लेने का निर्णय लिया है। सोसाइटी के सदस्य इन मरीजों के इलाज पर ध्यान रखने के साथ ही पोषण पर भी नजर रखेंगे।

सीएमओ कार्यालय सभागार में जिला रेडक्रॉस समिति की बैठक सीएमओ डॉ. मधु गैरोला की अध्यक्षता में हुई। इसमें रेडक्रॉस के कामकाज के साथ ही भवन के सुंदरीकरण के बाद उद्घाटन पर भी चर्चा हुई। निर्णय लिया गया कि सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता को और प्रभावी बनाया जाए। स्कूलों में गठित समितियों को और अधिक सक्रिय करने पर विचार विमर्श हुआ। बैठक में जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. मलिक आलमगीर, डॉ. ओंकार पाठक, अनिल कुमार श्रीवास्तव, विवेक सरन, डॉ. त्रिलोचन सिंह, संजय कुमार जायसवाल, अदील अहमद, सोनी सिंह, पुनीता मिश्रा, सरिता तिवारी, कनकलता जायसवाल, डॉ. राजेश मौजूद थे। इनसेट

तय होगी रणनीति

– बुधवार को सीडीओ आशीष कुमार की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई है। इसमें पुनरीक्षित राष्ट्रीय क्षय नियंत्रण कार्यक्रम के तहत 18 वर्ष से कम आयु के क्षय रोगियों को गोद लेने के बारे में चर्चा की जाएगी। बैठक में रेडक्रॉस के अतिरिक्त सावन कृपाल रूहानी मिशन, भारतीय जीवन बीमा निगम विकास अधिकारी संघ, रोटरी क्लब, टीबी सेवा समिति, मैजापुर चीनी मिल सहित अन्य संस्थाओं व स्कूलों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया है।

Back to top button