रिषभ पंत को दी गौतम गंभीर ने ये बड़ी चेतावनी,अगर उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेली बड़ी पारियां तो…

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को इस बात का संदेश दिया है कि अब उन्हें रन बनाने ही होंगे। गौतम गंभीर ने एक तरह से रिषभ पंत को चेतावनी दे दी है कि अगर उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज में रन नहीं बनाए तो उनके टीम में बने रहने पर सवाल खड़े हो जाएंगे।

गौतम गंभीर ने अपने कॉलम में लिखा है, “रिषभ पंत हमेशा रोमांचक खेल दिखाते हैं, लेकिन उन्हें पीछे मुड़कर देखना होगा। उन्हें मेरे पसंदीदा संजू सैमसन कड़ी चुनौती दे रहे हैं। यह एक रोचक सीरीज है क्योंकि अगले साल टी-20 विश्व कप के लिए कई खिलाड़ी व्यक्तिगत लड़ाई लड़ रहे हैं। ऐसे में उनको दमदार परफॉर्मेंस देनी होगी।” बता दें कि रिषभ पंत के लिए वेस्टइंडीज दौरा काफी खराब गया था, वे सिर्फ एक अर्धशतक लग पाए थे।

सैमसन और किशन हैं उम्मीदवार

वर्ल्ड कप 2019 में भी रिषभ पंत काफी खराब क्रिकेट खेले थे। ऐसे में अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिषभ पंत का भी ऑडीशन चल रहा है। रिषभ पंत को संजू सैमसन ही नहीं, बल्कि ईशान किशन भी टक्कर दे रहे हैं। यहां तक कि राष्ट्रीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी कहा है कि रिषभ पंत के खराब प्रदर्शन के बाद वे संजू सैमसन और ईशान किशन की ओर जाएंगे जो घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

रिषभ पंत ने भारतीय टीम के लिए 11 टेस्ट मैचों में 2 शतक और 2 अर्धशतकों के साथ 754 रन बनाए हैं, लेकिन 12 वनडे मैचों में वे एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। वहीं, 18 टी20 मैचों में वे 2 अर्धशतक जरूर जड़ चुके हैं, लेकिन महज 21 के औसत से वे रन बना रहे हैं, जो मिडिल ऑर्डर के लिए चिंता का विषय है।

Back to top button