रियल मी X : मिला ख़ास अपडेट, जानिए क्या हुए बदलाव

आज पहली बार सेल के लिए Realme X को उपलब्ध कराया गया है. इस फोन के लॉन्च होने के बाद पहली बार इसके लिए सॉफ्टवेयर अपडेट दिया गया है. इस अपडेट में जुलाई सिक्योरिटी पैच और कई सिस्टम इम्प्रूवमेंट्स उपलब्ध कराए गए हैं. इसे फिलहाल चीन में ही रोलआउट किया गया है.

Realme X को कुछ दिन पहले ही भारत में लॉन्च किया गया है. यह फोन फुल स्क्रीन नो नॉच डिस्प्ले और कम बेजेल्स के साथ पेश किया गया है. इसमें फ्लैगशिप प्रोसेसर और पॉप-अप सेल्फी कैमरा जैसे फीचर्स मौजूद हैं.  हाल ही सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, Realme ने अपने ऑफिशियल चैनल्स पर इस फोन के सिस्टम अपडेट की जानकारी दी है. नए अपडेट में जुलाई सिक्योरिटी पैच भी दिया गया है.

इसके साथ ही इम्प्रूव सिस्टम परफॉर्मेंस और सिस्टम स्टैबिलिटी भी उपलब्ध कराई गई है. अन्य इम्प्रूवमेंट्स की बात करें तो इसमें नए VoLTE HD कॉल आइकन, गूगल सर्विसेज फ्रेमवर्क इम्प्रूवमेंट्स, बैटरी लाइफ ऑप्टिमाइजेशन समेत कई अन्य अपडेट शामिल हैं. जैसा कि हमने आपको बताया कि यह अपडेट फिलहाल चीनी मार्केट में ही उपलब्ध कराया गया है. इसे भारत में कब उपलब्ध कराया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है.

अगर बात करें Realme X के फीचर्स के बारें में तो इसमें 6.53 इंच का फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर से लैस है. इसमें दो विकल्प मौजूद है. पहला 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज से लैस है। वहीं, दूसरा 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है. कैमरा सेगमेंट की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल AI पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है.

इसमें Sony IMX471 लेंस का इस्तेमाल किया गया है. इसके साथ ही ड्यूल रियर कैमरा भी दिया गया है. इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है. वहीं, इसका दूसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल का है. इसके फ्रंट पैनल में आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंस सेंसर भी मौजूद है. यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित ColorOS 6.0 पर काम करता है. फोन को पावर देने के लिए 3765 बैटरी दी गई है जो सिंगल चार्ज में पूरे दिन काम करने में सक्षम है. यह VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है.

Back to top button