राहुल ने किया बड़ा ऐलान, पुरानी पेंशन बहाली की मांग घोषणा पत्र में करेंगे शामिल

लखनऊ। राहुल गांधी अमेठी दौरे के दूसरे दिन पुरानी पेंशन बहाली मंच के कार्यकर्ताओं से मिले। कार्यकर्ताओं ने उनसे मिलकर पुरानी शर्तों के अनुसार पेंशन बहाली की मांग की जिस पर राहुल गांधी ने मुद्दे को लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में शामिल करने का भरोसा दिलाया है।
ये भी पढ़े :-मुंबई में उत्तर प्रदेश दिवस समारोह आज, सीएम योगी करेंगे शिरकत 
पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे शिक्षक, कर्मचारी और अधिकारियों के लिए कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी की तरफ से बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। कांग्रेस ने आने वाले हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी कर दिया है। इसके मुताबिक, अगर कांग्रेस की सरकार बनी, तो साल 2003 के बाद के सभी शिक्षक, कर्मचारी और अधिकारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना की बहाली की जाएगी। कांग्रेस के घोषणापत्र में पुरानी पेंशन पर किए गए इस ऐलान का ‘अटेवा पेंशन बचाओ मंच’ ने जोरदार स्वागत किया है।
ये भी पढ़े :-वीडियोकॉन के दफ्तरों पर सीबीआई ने की छापेमारी, मामला दर्ज 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रायबरेली में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बेहद कठोर शब्दों का इस्तेमाल किया और कहा कि भाजपा ने अमेठी-रायबरेली को कुछ दिया नहीं बल्कि जो था वह भी छीन लिया। यहां हाईवे बनने वाले थे, नहीं बने। फूड पार्क बनने वाला था वो भी नहीं बना।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठ बोलते हैं। वह पहले भगवान का नाम लेते हैं और फिर झूठ बोलते हैं। न नौकरी दी और न ही 15 लाख रुपये किसी को दिये। राहुल गांधी ने जनता से कहा कि अब जब भाजपा के लोग यहां आएं तो उनसे कहिए कि आपको अपने प्रधानमंत्री पर शर्म आनी चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि हमारी केंद्र में सरकार बनी तो अमेठी व रायबरेली का विकास करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस यूपी में पूरे दम से लड़ेगी।

Back to top button