राहुल गांधी से बिना मिले पंजाब लौटे सिद्धू , तीन दिन तक किया इंतजार

पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू बीते तीन दिनों तक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने के लिए दिल्ली में डटे रहे लेकिन बुलावा न आने पर बृहस्पतिवार रात वापस लौट गए।

इसके बाद सिद्धू समेत अन्य राज्यों के नेताओं से न मिलने पर फिर सवाल खड़े हो रहे हैं। पिछले दिनों राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी उनसे बिना मिले ही लौट गए थे।  

 

दस जून को सिद्धू प्रियंका और अहमद पटेल की मौजूदगी में राहुल से मिले थे।

सिद्धू ने लिखित तौर पर अपना पक्ष उनके समक्ष रखा था। उस बैठक में पटेल को इस बात का जिम्मा सौंपा गया था कि पंजाब में सिद्धू और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच दूरियां कम कराई जाएं। हाल ही में सिद्धू को दिल्ली बुलाकर संगठन के काम से जोडने की खबरें आई थीं।

इस प्रस्ताव से सिद्धू ने इनकार कर दिया था, जिससे मामला फिर उलझ गया। माना जा रहा है कि सिद्धू राहुल से मिलकर अपनी भूमिका स्पष्ट करना चाहते थे लेकिन शायद वह खुद अपनी भूमिका पर स्पष्ट नहीं हैं। 

राहुल के कुछ करीबी कहते हैं कि वह अब पद संभालने को तैयार नहीं हैं। कुछ का कहना है कि उन्हें पद पर बने रहने के लिए मना लिया गया है। वह नए अध्यक्ष के चुनाव से किनारा करते हुए फैसला कार्यसमिति पर छोड़ रहे हैं। फिलहाल चुनावी राज्यों के अहम फैसलों पर भी बैठक नहीं हो रही है। सोनिया गांधी भी इस मामले में कुछ नहीं बोल रही हैं। कार्यसमिति के बड़े नेता भी कुछ नहीं बता पा रहे हैं।

Back to top button