राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए पंजाब में मतदान शुरू, आप पर क्रॉस व‍ोटिंग का…

चंडीगढ़। राष्ट्रपति चुनाव के लिए पंजाब में मतदान शुरू हो गया है। मतदान विधानसभा परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हाे गया है। दूसरी आेर, मतदान से पूर्व कांग्रेस के विधायकों को मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पंजाब भवन में ब्रेकफास्‍ट दे रहे हैं। मतदान में आम आदमी पार्टी में फूट का असर दिखाई दे सकता है। चुनाव में क्रॉस वोटिंग की संभावनाएं प्रबल हैं और आप विधायकों पर इसको लेकर खास नजर है।राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए पंजाब में मतदान शुरू, आप पर क्रॉस व‍ोटिंग का...

चुनाव में आम आदमी पार्टी ने मीरा कुमार के समर्थन का एलान किया है, लेकिन एचएस फूलका ने मीरा कुमार को वोट नहीं देने की घोषणा कर दी है। इससे आम आदमी पार्टी इसको लेकर बंट सी गई है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनाव से पहले रविवार को विधायकों के साथ डिनर रखा गया था, लेकिन इसे अंतिम समय में रद कर दिया गया। इसके बाद मुख्‍यमंत्री ने कांग्रेस विधायकों को सोमवार सुबह ब्रेकफास्ट दिया। इसके बाद विधायक मतदान के लिए विधानसभा पहुंचेंगे।

वहीं, अकाली दल के सभी 15 विधायक व भाजपा के तीन विधायक राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा लेंगे। अकाली दल आैर भाजपा एनडीए के उम्‍मीदवार रामनाथ कोविंद के समर्थन में वोट डालने का ऐलान कर चुके हैं। 

राज्‍य से किसी सांसद के पंजाब विधानसभा में मतदान नहीं करेगा। ये सांसद दिल्‍ली में मतदान करेंगे। मतदान के लिए पंजाब विधानसभा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पूरे परिसर को सुरक्षा के कड़े घेरे में ले लिसर है और किसी को भी कड़ी जांच के बाद ही विधानसभा परिसर में आने दिया जा रहा है।।

Back to top button