राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय में कोरोना की एंट्री

जुबिली न्यूज़ डेस्क
देश में कोरोना का कहर जारी है। यहां बीते 24 घंटे में 38 हजार से ज्यादा मामलें सामने आये हैं। अब तक देश में 10 लाख 77 हजार से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 26 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच खबर है कि मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय केशव कुटी में भी कोरोना वायरस की एंट्री हो गई है।
बताया जा रहा है रविवार को सामने आई रिपोर्ट में आरएसएस के करीब एक दर्जन स्वयंसेवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबलपुर के सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कोरिया ने केशव कुटी से जुड़े सभी स्वयंसेवकों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार, बाहर से आए एक प्रचारक की वजह से केशव कुटी में कोरोना का संक्रमण फैला है।
जानकारी के अनुसार, 10 दिन पहले आरएसएस के एक प्रचारक जबलपुर पहुंचे थे। इससे पहले वो बिलहरी क्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम में भी शिरकत करने गए थे। आरएसएस के मुख्यालय से इतने बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों के सामने आने के बाद प्रशासन भी हरकत में आ गया है।

ये भी पढ़े : …तो क्या देश में शुरू हुआ कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड
ये भी पढ़े : Corona Update : पिछले 24 घंटे में सामने आये 38 हजार 902 नए मामलें
हालांकि केशव कुटी के कार्यालय को पूरा तरह से सील कर दिया गया है। साथ ही उस एरिया को कंटेनमेंट एरिया भी घोषित कर दिया गया है। बता दें कि केशव कुटी संघ का एक प्रमुख दफ्तर राइट टाउन स्थित है जो कि महाकौशल का केंद्र माना जाता है। यहां संघ के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी और प्रचारक रुकते हैं।
फ़िलहाल संघ के स्वयंसेवकों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब जबलपुर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। जिले के सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कोरिया ने बताया कि प्रशासन की ओर से सभी की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री को खंगाला जा रहा है। इसके बाद संक्रमित के संपर्क में आने वालों को क्वारंटाइन किया जा सके।

Back to top button