राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का विमान स्विट्ज़रलैंड में ख़राब हुआ, तीन घंटे रुकी रही उड़ान

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विमान एअर इंडिया-वन में तकनीकी खराबी आने के चलते फ्लाइट तीन घंटे तक रुकी रही. यह घटना स्विटजरलैंड के ज्यूरिख से सामने आई है. राष्ट्रपति कोविंद इस समय तीन देशों की विदेश यात्रा पर हैं. स्विटजरलैंड से उनकी फ्लाइट स्लोवेनिया के लिए रवाना होने वाली थी.

यहीं पर उनकी फ्लाइट में इंजीनियरों को ‘रडर फॉल्ट’ की जानकारी मिली, इसके बाद तीन घंटे तक उनकी फ्लाइट रुकी रही. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बीते रविवार रात तीन देशों-आईसलैंड, स्विट्जरलैंड और स्लोवेनिया के दौरे पर रवाना हुए थे. फिलहाल वे दो देशों का दौरा करके अंत में स्लोवेनिया जाने वाले थे, तभी उनके विमान में खराबी आने के बारे में जानकारी मिली. स्लोवेनिया दौरा पूरा करने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 17 सितंबर को वापस स्वदेश लौट आएंगे.

इससे पहले बीते शनिवार को पाकिस्तान ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विमान को अपने एयर स्पेस से उड़ने की इजाजत देने के नई दिल्ली के आग्रह को ठुकरा दिया था. एक न्यूज़ चैनल ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के हवाले से कहा था कि, ‘भारत के कब्जे वाले कश्मीर में हो रहे मानवाधिकारों के उल्लंघन का हवाला देते हुए इस्लामाबाद ने नई दिल्ली के आग्रह को नामंजूर करता है.’

Back to top button