राशिफल 15 जनवरी: मकर संक्रांति का पावन पर्व आज, जानें कैसे रहेगा आपका भाग्य

मेष – कुछ नए अनुभव हो सकते हैं. कई तरह की समस्याएं सुलझाने की कोशिश करेंगे और उसमें सफल होने की संभावना भी है. आज आप अपनी बात स्पष्ट रूप से कहने की कोशिश करें. दूसरों की बात भी उतने ही अच्छे से समझने की कोशिश करें. आज आप हर व्यक्ति और अपने कामकाज से कुछ सीखने कीकोशिश करें. पारिवारिक संबंधों को मजबूत करने के लिए समय अच्छा है.

वृष – आपके लिए समय अच्छा हो सकता है. पैसों से जुड़े कुछ मामलों पर आपको ध्यान देना होगा. हर तरह की चुनौतियों के लिए तैयार रहें. नई बातें जानने के लिए आप उत्सुक हो सकते हैं. आज आप किसी को महत्वपूर्ण मामले में कारगर राय दे सकते हैं. पुराने किसी नुकसान की भरपाई हो सकती है. आज फ्रीहोकर काम करें, इससे आप खुश रहेंगे और आपका कॉन्फिडेंस बढ़ सकता है. भाइयों, दोस्तों और साथ काम करने वालों से मदद मिल सकती है.

मिथुन – आज आप खुद की योजना पर भरोसा रखें. पैसों के मामलों में दिलचस्प ऑफर मिल सकते हैं. इन पर बहुत गंभीरता से विचार करें. ऑफिस और बिजनेस में आप दूसरों की देखादेखी कर सकते हैं. करियर, कॉन्टैक्ट्स और इमेज के लिए दिन अच्छा हो सकता है. अपनी जिम्मेदारियां और जरूरी काम निपटालें. किसी स्थान से पैसे मिलने का इंतजार रहेगा और पैसा मिल भी सकता है. जमीन-जायदाद से फायदे के योग बन रहे हैं. स्टूडेंट्स को प्रतियोगिताओं में सफलता मिल सकती है. महिलाओं के लिए दिन शुभ है. धन लाभ की भी संभावना है.

कर्क – लोगों से संबंध बढ़ाने के लिहाज से दिन अच्छा है. करियर के बारे में संभावनाएं ज्यादा साफ होती जाएंगी. अपने कार्यक्षेत्र से जुड़ा कोई राज आज आपको पता चल सकता है. आपके प्रस्ताव भी ज्यादातर लोग मान सकते हैं. अपने काम और जिम्मेदारियों पर पूरा ध्यान दें. कामकाज और करियर में आपको बहुतकुछ नई बातें पता चल सकती हैं. करीबी लोगों से रिश्ते मजबूत हो सकते हैं. अचानक धन लाभ से आप खुश हो सकते हैं. परिवार में वातावरण अच्छा रहेगा. बिजनेस में प्रगति के योग हैं.

सिंह – अपने क्षेत्र में दूसरों से आगे निकलने के लिए आप बहुत उत्साहित हो सकते हैं. आप चाहे जितने भी व्यस्त रहें, घर-परिवार के लोगों से फोन पर कॉन्टैक्ट रखें. कुछ महत्वपूर्ण मामलों में अच्छी प्रगति होने की संभावना है. पैसा कमाने का कोई मौका भी आज आपको मिल सकता है. जिससे एक्स्ट्रा इनकम के योगहैं. कोई पार्ट टाइम काम भी आपको मिल सकता है. रोमांस और रिश्तों के मामले में स्थिति पहले से ठीक हो सकती है. मांगलिक कामों में शामिल होने के मौके मिल सकते हैं.

कन्या – आपके लिए समय अच्छा कहा जा सकता है. पैसों से संबंधित परेशानी खत्म होने के योग बन रहे हैं. आज आपको किसी खास इंसान से सलाह या मदद भी मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में आप काफी सक्रिय रहेंगे. आपके ज्यादातर मामले आसानी से सुलझ सकते हैं. किसी भरोसेमंद व्यक्ति से अपने मन की बातशेयर कर सकते हैं. समस्याओं का समाधान आसानी से मिलने की संभावना है. किसी बुजुर्ग व्यक्ति की मदद कर सकते हैं. ज्यादातर काम समय पर पूरे होने के योग बन रहे हैं. जमीन-जायदाद से फायदा हो सकता है.

तुला – किसी खास काम को लेकर आप बहुत उत्साही हो सकते हैं. नए अनुभव मिल सकते हैं. पेशेवर लोगों से मुलाकात होने के योग हैं. जो भविष्य में आपका करियर बढ़ा सकते हैं. बिजनेस में कोई सौदा करना चाहते हैं, तो इस मामले में आपके लिए दिन अच्छा हो सकता है. आज आप दूसरों को अपनी बात आसानीसे समझने की कोशिश करेंगे. जो काम काफी दिनों से करने की सोच रहे थे, आज आप वो कर सकते हैं. करियर को आगे बढ़ाने की कोशिश सफल हो सकती है. धार्मिक कामों में भी आपकी रुचि बढ़ सकती है.

वृश्चिक – कई चीजों को बेहतर ढंग से समझने में आपको मदद मिल सकती है. नई जानकारियां मिलेंगी. आपके पास हर बात का जवाब हो सकता है. अकेले ही सारा काम करने की इच्छा आपके मन में हो सकती है. लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं. पैसों से जुड़े कुछ नए मौके आपको मिल सकते हैं. समय आपकेसाथ रहेगा. आप किसी खास मामले में सही समय पर सही जगह मौजूद हो सकते हैं. इससे आप मौके का फायदा उठा सकते हैं.

धनु – कई चीजों को बेहतर ढंग से समझने में आपको मदद मिल सकती है. नई जानकारियां मिलेंगी. आपके पास हर बात का जवाब हो सकता है. अकेले ही सारा काम करने की इच्छा आपके मन में हो सकती है. कॉन्फिडेंस भी ज्यादा रहेगा. लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं. पैसों से जुड़े कुछ नए मौके आपको मिलसकते हैं. समय आपके साथ रहेगा. आप किसी खास मामले में सही समय पर सही जगह मौजूद हो सकते हैं. इससे आप मौके का फायदा उठा सकते हैं. विवादों में भी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं.

मकर – मौका मिले तो थोड़ा आराम कर लें. किसी योजना पर आप काम कर रहे हैं, तो पैसों की स्थिति में सुधार होने की संभावना बन रही है. जीवनसाथी के लिए कोई छोटा-मोटा गिफ्ट खरीद सकते हैं. निजी परेशानियां सुलझाने में भी सफलता मिलेगी. थोड़ा सोच-विचार और बातचीत करेंगे, तो सब सुलझ सकता है.लोगों से बातचीत करेंगे तो कई नए विचार आपके सामने आ सकते हैं. करियर में फायदा होने के योग बन रहे हैं. नई शुरुआत के लिए भी दिन अच्छा हो सकता है. कामकाज बेहतर ढंग से कर पाएंगे. बिजनेस में सफलता मिल सकती है.

कुंभ – कोई कानूनी मामला है, तो उसके बारे में अच्छी खबर मिल सकती है. दोस्तों के साथ कामकाज के लिए प्लानिंग बन सकती है. लोगों के साथ तालमेल बनेगा और मुलाकात भी हो सकती है. गोचर कुंडली के कर्म भाव में चंद्रमा होने से आपको सफलता मिलने के योग बन रहे है. बहुत जल्दी ही आपको कोई यात्राकरनी पड़ सकती है. पुराने निवेश से फायदा होने के योग बन रहे है. ऑफिस में लोग आपकी तारीफ कर सकते हैं. समाज और परिवार में सम्मान मिलने के योग हैं. बड़े लोग आपसे खुश हो सकते हैं.

मीन – अपने विचार साफ तौर पर रखें. कारोबार में लोग आपसे सहमत होकर आपकी बात भी मान सकते हैं. ऑफिस और बिजनेस के मामले में सफलता वाला दिन हो सकता है. आप कोशिश करेंगे तो किसी खास व्यक्ति को प्रभावित करने में सफल हो सकते हैं. किसी भरोसेमंद दोस्त से मदद लेकर ही कोई कामकरें. किसी के साथ अचानक होने वाली मुलाकात प्रेम संबंधों की शुरुआत करवा सकती है. आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है.

Back to top button