राशिफल 15 अक्टूबर : इन राशिवालों के लिए अच्‍छा रहेगा आज का दिन, प्रॉपर्टी खरीदने की भी संभावनाएं

नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में…राशिफल 15 अक्टूबर : इन राशिवालों के लिए अच्‍छा रहेगा आज का दिन, प्रॉपर्टी खरीदने की भी संभावनाएं

मेष – परेशानियों से मुक्ति मिलने के योग हैं. अचानक फायदा हो सकता है. कामकाज में मन लगेगा. सकारात्मक रहें. जो भी बात मन में आएगी, आप उसे तुरंत कहने की कोशिश करेंगे. कुछ भी कहने के पहले विचार जरूर कर लें. पैसों के मामलों को सुलझाने में आप सफल हो सकते हैं. घर के बारे में आपकी योजना भी कारगर साबित हो सकती है. रोजमर्रा के काम अटकेंगे नहीं. राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को फायदा हो सकता है.

वृष – आप थोड़े चंचल रहेंगे. माता का सुख मिल सकता है. समय के साथ सब ठीक भी हो जाएगा. दोस्तों के साथ समय बीतेगा. रुके हुए काम पार्टनर की मदद से पूरे हो सकते हैं. आज आप जिसे अपनी भावनाएं बताना चाहते हैं, वह भी आपकी बातें समझ जाएगा. अपने मन की सुनें तो सब ठीक रहेगा. आपकी इनकम और खर्चा बराबर रहेगा.

मिथुन – दोस्तों और भाइयों से सहयोग मिलेगा. अचानक कोई खास काम आपको करना पड़ सकता है. आज ऐसे ही काम शुरू करें जो जल्दी पूरे हो जाएं. आज होने वाले ज्यादातर फैसले आपके ही फेवर में होने के योग हैं. परिवार की जरूरतों और कामकाज के लिए आपको काफी समय देना पड़ सकता है. अधिकारी भी आपसे खुश हो सकते हैं.

कर्क – आप काफी उत्साहित हो सकते हैं. कई तरह की जिम्मेदारियों में आप व्यस्त हो सकते हैं. बिजनेस बढ़ाने की कोशिश करेंगे. कोई पुराना काम भी आज निपटा सकता है. मकान के नक्शे में किसी तरह के बदलाव का भी योग हैं. संतान से सहयोग मिल सकता है. विवाह प्रस्ताव भी मिल सकता है. नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को इनकम के नए सोर्स मिल सकते हैं.

सिंह – कार्यक्षेत्र में होने वाले बड़े काम का नतीजा सामने आ सकता है. नया प्रेम संबंध शुरू हो सकता है. आपके दिमाग में पैसों को लेकर कोई प्लानिंग चलेगी. प्रेमी और संतान को लेकर बहुत पजेसिव हो सकते हैं. किसी पुराने दोस्त से मिलने के योग बन रहे हैं. नई नौकरी की बात भी आपको पता चल सकती है. काम के सिलसिले में यात्रा होने की संभावना है.

कन्या – बिजनेस में प्रगति के योग बन रहे हैं. आपकी महत्वाकांक्षाएं भी तेज हो सकती हैं. आसपास या साथ के लोगों को किसी खास काम के लिए आपकी जरूरत पड़ सकती है. यात्रा के योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र में आने वाली परेशानी कुछ कम हो सकती है. आपके कुछ काम भी पूरे हो सकते हैं. आज आप अच्छा अनुभव करेंगे.

तुला – आपका ध्यान परिवार और पैसे पर होगा. हर मौके का फायदा उठाने की कोशिश करें. आपके सारे काम आसानी से और समय पर निपट सकते हैं. आपको ऑफिस में कोई पुरस्कार या सम्मान मिल सकता है. कामकाज में व्यस्तता भी ज्यादा हो सकती है. चीजें धीरे-धीरे आपके फेवर में हो सकती हैं. धन लाभ के योग बन रहे हैं. माता-पिता, भाई-बहन आदि का सहयोग भी आपको मिल सकता है.

वृश्चिक – अपने कामकाज पर ध्यान दें. बिना डिस्टर्ब हुए काम करने की क्षमता के कारण आप अपने काम में पूरी तरह सफल हो सकते हैं. आपको कामकाज के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. बॉस से किसी खास मामले में बातचीत हो सकती है. विवाह प्रस्ताव भी मिलने के योग हैं. नए दोस्त बनेंगे. आपका मन प्रसन्न रहेगा. सभी से प्रेमवत व्यवहार रहेगा. आसपास और साथ के लोगों से सहयोग मिल सकता है.

धनु – आपके लिए दिन अच्छा है. कोई नई जमीन या मकान खरीदने का विचार बन सकता है. निवास या काम करने की जगह में बदलाव का मूड भी बन सकता है. परिवार के लोग और प्रियजनों पर पैसा खर्चा करने का भी विचार आपके मन में आ सकता है. आज आप कामकाज में बहुत हद तक सफल हो सकते हैं. सोचे हुए काम पूरे कर लें तो आपके लिए अच्छा होगा. कोई ऐसे काम की योजना सामने आ सकती है जिससे आपकी प्रसिद्धि बढ़ सकती है. अटका हुआ पैसा मिलने के योग हैं.

मकर – आपकी तकनीकी या भावनात्मक समस्याएं सुलझ सकती हैं. आपके मन में कई दिनों से चला आ रहा तनाव खत्म होने के योग हैं. आपको कई मामलों की जिम्मेदारी संभालनी पड़ सकती हैं और उनकी चिंता भी करनी होगी. जो चीजें आपके लिए वास्तव में खास हैं, उनको लेकर आपको कोई समझौता करने की जरूरत नहीं है. आप अचानक कोई फैसला कर सकते हैं.

कुंभ – कोई खुशखबरी मिल सकती है. अधूरे और रुके हुए काम निपटाने के लिए दिन ठीक है. रोजमर्रा के कामकाज से फायदा हो सकता है. सामाजिक कामों में आपको सफलता मिल सकती है. खास लोगों से अच्छे संबंध बनेंगे. किसी सहकर्मी के साथ मिलकर किए गए काम में आप सफल रहेंगे. आपका ध्यान दोस्तों के साथ मिलने वाले कार्यक्रम पर हो सकता है.

मीन – आगे बढ़ने के लिए आपको एक से ज्यादा मौके मिलने की संभावना है. पैसों के हर मामले पर आप बारीकी से विचार कर लें. सकारात्मकता रखें. कुछ खास काम आज पूरे हो सकते हैं. किसी नए व्यक्ति के प्रति आकर्षण महसूस हो सकता है. कॉन्फिडेंस के साथ रोजमर्रा के काम भी निपट सकते हैं. नए लोगों से मुलाकात और दोस्ती होगी. आपकी इनकम सामान्य हो सकती है.

Back to top button