रायबरेली में प्रियंका और राहुल का मोदी पर हमला, बोले-अब ‘दिलवाले’ नहीं रहे मोदी

राहुल गांधी बहन प्र‌ियंका से साथ रायबरेली में जनता से सपा-कांग्रेस के गठबंधन को ज‌िताने की अपील करने पहुंचे। पहले प्रियंका गांधी के इस कार्यक्रम में आने का असमंजस था। रायबरेली में हुई इस रैली में गठबंधन के दोनों दलों के नेता मौजूद रहे।रायबरेली में प्रियंका और राहुल का मोदी पर हमला, बोले-अब 'दिलवाले' नहीं रहे मोदी
 
रायबरेली के बछरावां में प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यूपी के विकास के लिए किसी के गोद लेने की जरूरत नहीं है। 

प्र‌ियंका गांधी ने शुक्रवार को राहुल गांधी के साथ चुनाव मैदान पर उतरकर कयासों पर व‌िराम द‌िया। चर्चा यह भी है कि केंद्रीय मंत्री और लोकसभा चुनाव में अमेठी से राहुल के खिलाफ लड़ने वाली स्मृति ईरानी के प्रियंका पर किए गए सियासी हमले भी इस फैसले की एक वजह हैं। स्मृति ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के चुनावी मंचों से कहा था कि प्रियंका चुनाव प्रचार के लिए बाहर नहीं निकल रही हैं।

राहुल ने कहा प्रधानमंत्री यूपी में बीजेपी की सरकार आने के बाद क‌िसानों का कर्जा माफ करने की बात कह रहे हैं, आप अपने कैबिनेट मीट‌िंग कीज‌िए और कर्ज माफ कर द‌ीज‌िए। आप तो 15 मिनट में ही कर्जा माफ कर सकते हैं। किस प्रकार की सौदेबाजी कर रहे हैं? बिहार में भी मोदी ने ऐसा ही कहा था कि बिहार में सरकार बनते ही स्पेशल पैकेज मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जहां भी जाते हैं कुछ न कुछ वादा करके आ जाते हैं। लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने शाहरुख खान की ‌फ‌िल्म द‌िलवाले दुल्ह‌िनयां ले जाएंगे की तरह वादा क‌िया था क‌ि अच्छे द‌िन आएंगे।

राहुल ने कहा, मोदी कहते हैं हिंदुस्तान गंदा है, सफाई करनी है। मैं अमेरिका जा रहा हूं ओबामा से मिलने, तुम लोग सफाई करो। आठ नवंबर को कहते हैं, माताओं बहनों एक नया आइडिया आया है, आपके घर में जो पैसा है और आपने जो बचत की है अब मैं उसको कागज में बदलना चाहता हूं, जाओ बैंक के सामने खड़े हो जाओ। उन्होंने व‌िजय माल्या को 1200 करोड़ की टॉफी ख‌िलाई। राहुल ने कहा, नरेंद्र मोदी ने 6 लाख करोड़ रुपया अमीरों को दे रखा है, अगर ये पैसा गरीबों और क‌िसानों को द‌िया होता तो क्या यूपी पैरों पर खड़ा नहीं होता?

उन्होंने कहा,  मोदी जी मेक ‌इन इंडिया की बात करते हैं लेकिन फोन मेड इन चाइना इस्तेमाल हो रहे हैं। प्रधानमंत्री पूरा का पूरा पैसा 50 परिवारों को देता है। अखिलेश और हमारी सरकार आएगी तो हम बाराबंकी का पेपरम‌िंट, इलाहाबाद का अमरूद, लखनऊ का आम, अमेठी का आम इन सबके ल‌िए पैसा आपको देंगे 50 परिवारों को नहीं। मोदी गरीबों को नहीं विजय माल्या जैसे चोर को पैसे देते हैं।

उन्होंने कहा, सपा-कांग्रेस को वोट दीज‌िए युवा, महिला और किसानों की सरकार आएगी। एक द‌िन ऐसा आएगा जब रायबरेली का युवा फोन देखेगा ज‌िस पर ल‌िखा होगा ‘मेड इन रायबरेली’। राहुल ने सपा-कांग्रेस को ज‌िताने की अपील की।
Back to top button