राम मंदिर विवाद: रविशंकर ने नृत्य गोपाल से की मुलाकात, अब शुरू होने जा रहा एक नया अध्याय

अयोध्या: गुरुवार को अयोध्या के मंदिर-मस्जिद मुद्दे को लेकर आध्यात्मिक गुरु श्री श्रीरविशंकर ने यहां श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष तथा मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की। मंदिर मस्जिद विवाद को बातचीत से हल करने की कोशिश में मध्यस्थ की भूमिका में नजर आ रहे आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने महंत दास से मुलाकात के बाद मीडिया से कहा कि यहां एक नया अध्याय शुरू होने जा रहा है।राम मंदिर विवाद: रविशंकर ने नृत्य गोपाल से की मुलाकात, अब शुरू होने जा रहा एक नया अध्याय

सौहाद्र्रपूर्ण वातावरण में बातचीत के जरिये इसका हल निकालने की कोशिश की जा रही है। उन्होने कहा कि दोनों पक्षों और कुछ अन्य साधु-संतों और मुस्लिम नेताओं से यहां मिलकर मुलाकात करेंगे। रविशंकर ने महंत नृत्य गोपाल दास से श्री मणि राम दास छावनी सेवा ट्रस्ट द्वारा संचालित श्री दीन बंधु नेत्र चिकित्सालय के हाल में करीब आधे घंटे तक अकेले में बातचीत की।

ये भी पढ़ें: IND Vs SL : रुकी बारिश, मैदान से हटाए गए कवर, सूखने के बाद कभी भी उछाला जा सकता है टॉस

उन्होने कहा कि दोनों समुदायों से मिलकर मंदिर निमार्ण का मार्ग प्रशस्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत एक शान्तप्रिय देश है। यहां हर समस्या का हल आपसी बातचीत से सुलझाया जाता रहा है। महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि मंदिर-मस्जिद विवाद का समाधान शीघ्र होना चाहिए। श्री श्रीरविशंकर दोपहर में यहां पहुंचे। वह बाबरी मस्जिद के मुद्दई रहे हाशिम अंसारी के बेटे इकबाल अंसारी और हाजी महबूब से भी मिलेंगे। वह बातचीत के जरिए इस विवाद के निपटारे की कोशिश में लगे हैं।

Back to top button