रामनाथ कोविंद के घर, गांव और स्कूल में मन रहा जश्न, देखें तस्वीर

कानपुर देहात परौंख गांंव के रामनाथ कोविंद ने देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ले ली है। संसद के सेंट्रल हॉल में कोविंद को चीफ जस्टिस खेहर ने राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई। दिल्ली में शपथ ग्रहण समारोह चल रहा  तो कानपुर में कोविंद के घर, गांव और स्कूल में त्योहार जैसा माहौल है। जगह-जगह लोगों को मिठाईयां बाटी जा रही हैं हर कोई ढोल बाजे के साथ खूब झूम रहा है। 
रामनाथ कोविंद के घर, गांव और स्कूल में मन रहा जश्न, देखें तस्वीर
कोविंद के गांव परौंख और झींझक में जलेबियां बाटी जा रही हैं। तो कानपुर के कल्याणपुर वाले घर में भंडारे का आयोजन किया गया है। हर तरफ बस खुशी ही खुशी छलक रही है। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के घर, गांव और स्कूल में जश्न

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण कार्यक्रम को देखने के लिए उनके पैतृक गांव परौंख में उत्साह का माहौल है। गांव के कुछ लोगों ने सार्वजनिक स्थलों पर टीवी व जनरेटर की व्यवस्था कर सबको लाइव टेलीकास्ट दिखाया गया। बैंडबाजे के साथ जमकर आतिशबाजी भी हो रही है।  

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के घर, गांव और स्कूल में जश्न

गांव के लल्ला का राजतिलक होते ही हर कोई उत्साह और खुशी से बावला सा हो गया है। कानपुर देहात के परौंख गांव के महेश सिंह भदौरिया ने बताया कि मंडी समिति के टीन शेड के नीचे एक टीवी व जनरेटर लगाया गया था इससे वहां ग्रामीणों बैठकर शपथ ग्रहण कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखा। धीरेंद्र कुमार ने मिलन केंद्र में जनरेटर, टीवी और प्रोजेक्टर लगवाकर शपथ ग्रहण समारोह सबको लाइव दिखाया। ग्रामीणों ने कहा कि उनके गांव के लिए यह गर्व व सबसे बड़ी खुशी का दिन है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के घर, गांव और स्कूल में जश्न

देश के 14वें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के स्कूल बीएनएसडी इंटर कॉलेज, चुन्नीगंज में उनके शपथ ग्रहण समारोह को लेकर काफी उत्साह है। यहां प्रोग्राम को लाइव देखने के लिए विशेष तैयारियां की गई हैं। बड़ी स्क्रीन में स्कूल के बच्चे और टीचर अपने पुराने छात्र जो अब राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं उन्हें राष्ट्रपति पद की शपथ लेते हुए देखकर बहुत खुश हुए। इसके बाद सभी बच्चों को भोजन भी कराया गया। 
 
 
Back to top button