राफेल मुद्दे को लेकर सीएम रावत ने राहुल पर किया हमला, कांग्रेस हुई बेचैन

देहरादून। राफेल लड़ाकू विमानों के सौदे के मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कांग्रेस और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। वहीं, इस मामले में कांग्रेस बेचैन नजर आई। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राफेल मामले में कांग्रेस देश में झूठ पर झूठ फैलाती रही, लेकिन अब सच्चाई सबके सामने आ गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राफेल मामले में संसद में चर्चा और जेपीसी के गठन से लगातार भागती रही। 

मुख्यमंत्री आवास पर मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि कांग्रेस राफेल मामले को घोटाला करार दे रही थी, जबकि भाजपा इस मामले में जेपीसी के गठन और संसद में चर्चा पर जोर दे रही थी। बावजूद इसके कांग्रेस इस पर सहमत नहीं हुई। 

उन्होंने कहा कि अदालत ने इस मामले में निर्णय की प्रक्रिया, कीमत और ऑफसेट पार्टनर के चुनाव के मामले को एकदम सही ठहराया है। उन्होंने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि पूर्व में कांग्रेस ने जितने भी सौदे किए, वे दलालों के जरिये किए। 

भाजपा के कार्यकाल में पहली बार सीधा सरकारों के बीच सौदा हुआ। इसमें पूरी पारदर्शिता बरती गई और कीमत भी कम थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 2004 से सेना की वक्त की जरूरत के हिसाब से हथियार व विमानों की मांग को दबाए रखा। 

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सेना और देश की जरूरत को समझा और 36 लड़ाकू जहाजों के लिए सौदा किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने सेना और देश की जरूरत को नहीं समझा। अलबत्ता, वह सेना का मनोबल गिराने का काम करती रही। 

इससे साफ है कि कांग्रेस ने सेना व देश के प्रति संवेदनशीलता को नकारा है। कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार अपशब्दों का प्रयोग करते रहे, मगर आज साबित हो गया है कि प्रधानमंत्री की नीयत सही थी और उनके द्वारा देशवासियों का विश्वास फिर प्राप्त किया गया है। 

सीएम ने कहा कि कहा कि चौकीदार वफादार है। चोर तो वह नामदार हैं, जो राफेल पर अपने पेट भरते रहे और चर्चा व जेपीसी से भागते रहे। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर भी कांग्रेस व राहुल गांधी ने सवाल उठाए थे, मगर जब सच सामने आया तो उनके झूठ का भांडा फूट गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि 36 विमानों की खरीद शुरुआत है। जरूरत पड़ने पर सरकार और खरीदेगी। 

पांच राज्यों के विस चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन के संबंध में उन्होंने कहा कि राफेल मामले को इससे नहीं जोड़ा जाना चाहिए। देश की जनता से माफी मांगे कांग्रेस भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने काग्रेस अध्यक्ष राहुल गाधी पर राफेल मामले में देश की जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाया है। 

उन्होंने कहा कि काग्रेस ने सेना का मनोबल गिराने का काम किया, जो अक्षम्य है। काग्रेस अध्यक्ष राहुल गाधी ने प्रधानमंत्री पर तरह-तरह के आरोप लगाए। यहां तक कि उन्हें चोर तक कहा। सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद काग्रेस अध्यक्ष राहुल गाधी और उनकी टीम की कलई जनता के सामने खुल गई है। 

लिहाजा, कांग्रेस अध्यक्ष व कांग्रेस को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के काग्रेस नेताओं से भी प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

राफेल पर जेपीसी के गठन  की मांग हो पूरी: प्रीतम

राफेल विमान खरीद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिकाएं खारिज होने से कांग्रेस में बेचैनी साफ दिखाई दे रही है, हालांकि पार्टी याचिकाओं में उसकी किसी भी तरह रुचि से इन्कार कर रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस राफेल सौदे मामले में शुरुआत से ही संयुक्त संसदीय समिति का गठन कर जांच की मांग कर रही है। उधर, कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी राजेश धर्माणी ने भी राजीव भवन पहुंचकर 16 दिसंबर को प्रस्तावित बैठक की तैयारियों का जायजा लिया। 

मीडिया से बातचीत में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि राफेल मुद्दे पर कांग्रेस का रुख एकदम साफ है। सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिकाएं खारिज क्यों हुईं, ये याचिकाकर्ताओं से जुड़ा मामला है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नगर निगम में हाउस टैक्स बढ़ाने के फैसले से भाजपा का विकास विरोधी और जनता पर भार बढ़ाने वाला चेहरा फिर सामने आ गया है।

Back to top button