रात के अंधेरे का उठाया फायदा 20 सेकंड में फूंक दी भाजपा नेता की गाड़ी और…

राजस्थान के बाड़मेर शहर के राय कॉलोनी में बुधवार रात भाजपा नेता के घर के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो में कुछ बदमाशों ने आग लगा दी और फरार हो गए। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच में बाइक सवार दो बदमाश नकाब पहने दिखाई दिए। इस वजह से अभी तक उनकी पहचान नहीं हो सकी है। वहीं, अंधेरा होने की वजह से सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों की गाड़ी का नंबर प्लेट भी साफ-साफ नहीं दिखाई दिया।

20 सेकेंड में आग के हवाले की कार
सीसीटीवी फुटेज के जरिये मिले रिकॉर्ड के अनुसार, 6 जनवरी की रात 12 बजकर 30 मिनट पर दो बदमाश बाइक पर सवार होकर भाजपा नेता रूप सिंह राजपूत के घर के बाहर पहुंचे। कुछ ही सेकेंड बाद दोनों भाजपा नेता की गाड़ी के पास गए। उनमें से एक युवक हाथ में बोतल लेकर बाइक से उतरा और उसने बोतल से ज्वलनशील पदार्थ गाड़ी के बोनट पर डाल दिया। इसके बाद वह बाइक पर बैठ गया। महज 4 सेकेंड बाद बाइक चालक ने माचिस की तीली जलाकर गाड़ी के बोनट पर डाल दी, जिससे कार में आग की लपटें उठने लगीं। इसके बाद दोनों बदमाश फरार हो गए। इस पूरे घटनाक्रम को बदमाशों ने महज 20 सेकेंड में अंजाम दे दिया और फरार हो गए।
दो लाख का हुआ नुकसान
कार में लपटें देखकर स्थानीय लोग आग बुझाने में लग गए। लोगों का शोर सुनकर कुछ ही देर में घर के अंदर से गाड़ी के मालिक भी बाहर आकर आग पर काबू पाने में जुट गए। कड़ी जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पाया जा सका।हालांकि, आग लगने से स्कार्पियो के आगे का हिस्सा पूरी तरह से जल गया। इस मामले की रिपोर्ट रूप सिंह राजपूत ने कोतवाली थाने में दर्ज करा दी है। उन्होंने पुलिस को बताया कि स्कार्पियो गाड़ी के आगे के हिस्से में जोरदार आग लगी हुई थी। आग से गाड़ी का बोनट, इंजन, वायरिंग जल गए, जिससे उन्हें करीब 2 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

बदमाशों को खोज रही पुलिस
स्थानीय पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज रात के समय का होने के कारण बदमाशों की गाड़ी का नंबर साफ नजर नहीं आ रहा। फिलहाल पुलिस घटनास्थल के पास से मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच कर रही है। इसके अलावा इलाके में लगे अन्य सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है।

 

 

Back to top button