राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा- फायरिंग होती है तो जनरल साहब गोली का जवाब गोली से ही देंगे

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि सूबे में जब भी किसी युवा की मौत होती है तो उन्हें दुख होता है, लेकिन जब एक ओर से गोली चलती है तो इसके बदले में गोली ही चलेगी. राज्यपाल ने कहा कि गोलियां चलाने वाले को आप बुके नहीं दे सकते हैं, जनरल साहब गोलियों का जवाब गोलियों से ही देंगे.

श्रीनगर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि राज्य में हालात बदले हैं और हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नेता केंद्र से बातचीत करने को तैयार हैं. राज्यपाल ने कहा, “जिन्होंने बातचीत के लिए गए रामविलास पासवान को वापस भेज दिया था और वो बातचीत करने के लिए तैयार हैं. नमाज के बाद पत्थरबाजी की घटना खत्म हो गई है, हमें अच्छा नहीं लगता है जब कोई युवा मारा जाता है, लेकिन जब एक और गोली चलाई जाती है तो आप उन्हें बुके नहीं दे सकते हैं, जनरल साहब बुलेट का जवाब बुलेट से ही देंगे.”

युवाओं को संबोधित करते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा कि जन्नत के नाम पर युवाओं को बरगलाया जाता है कि हथियार उठाने पर वे जन्नत जाएंगे. उन्होंने कहा कि वास्तव में यहां के युवाओं के पास दो जन्नत हैं. एक तो खुद कश्मीर है और दूसरा वो जो वे एक पाक मुसलमान बनकर बाद में हासिल करेंगे.

राज्यपाल ने जम्मू-कश्मीर में पांव पसार रहे ड्रग की समस्या का जिक्र किया. उन्होंने हुर्रियत नेता मीरवाइज उमर फारूक का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि मीरवाइज उमर फारुक ने ड्रग के खिलाफ बयान दिया है, ये समस्या यहां बड़ी होती जा रही है, युवा इसके चपेट में आते जा रहे हैं. जम्मू में हालात खराब है और पंजाब इसकी वजह से बर्बाद हो रहा है.

सत्यपाल मलिक ने अमरनाथ यात्रा के लिए की गई तैयारियों का भी जायजा लिया और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि प्रशासन तीर्थयात्रियों की सुरक्षा और उनकी आवाजाही के लिए माहौल तैयार करे.

Back to top button