राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने चोैधरी चरण सिंह को अर्पित की श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने आज पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चोैधरी चरण सिंह की जयन्ती के अवसर पर विधान सभा परिसर स्थित उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके उन्हें श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इस अवसर पर पुष्प अर्पित करके अपनी श्रद्धांजलि दी. 

वाराणसी पहुंचने से पहले सीएम अखिलेश ने किया ये बड़ा काम…

राज्यपाल ने इस अवसर पर कहा कि स्वर्गीय चोैधरी चरण सिंह जमीन से जुड़े लोकप्रिय नेता थे. उन्होंने किसानों के हित की रक्षा करने के लिये विपक्ष में रहते हुए भी संघर्ष किया. मुख्यमंत्री के तौर वे किसानों के लिये कार्य करते रहे. भारत कृषि प्रधान देश है, इसलिये सारा देश सदैव उन्हें याद करेगा. राज्यपाल ने कहा कि स्वर्गीय चोैधरी चरण सिंह से उनका पुराना परिचय था और उन्हें उनके साथ काम करने का भी सौभाग्य मिला था. उन्होंने कहा कि चोैधरी चरण सिंह हमेशा गरीबों और आम आदमी के हित के लिये काम करने का मार्ग दर्शन देते थे.

श्री नाईक ने कहा कि चोैधरी चरण सिंह देश के प्रधानमंत्री एवं दो बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रहे. उस समय की राजनैतिक अस्थिरता के कारण वे कम समय के लिये प्रधानमंत्री रहे. उनका जीवन किसानों के लिए समर्पित था तथा उनका नाम सदैव आदर्श के रूप में सबके सामने रहेगा. वे किसानों के मसीहा थे. उन्होंने कहा कि चोैधरी चरण सिंह के रास्ते पर चलकर किसानों का भला हो सकता है और यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

Back to top button