राजस्थान में 10वीं की एक छात्रा ने एग्जाम के प्रेशर में किया सुसाइड…

राजस्थान के दौसा में 10वीं की एक छात्रा के सुसाइड करने का मामला सामने आया है। दसवीं में पढ़ने वाली छात्रा का राजस्थान बोर्ड एग्जाम नजदीक आ रहा था जिससे वो चिंतित थी। दसवीं में 95 प्रतिशत ना ला पाने की बात कहते हुए वो फंदे पर लटक गई। 16 मार्च से राजस्थान बोर्ड का पेपर शुरू हो रहा है। उसके कुछ दिन पहले ही नंबर लाने के दबाव में छात्रा ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने बताया कि उसने सुसाइड करने से पहले अपने परिजनों के लिए नोट भी लिखा था और उनसे माफी मांगी थी।

दरअसल राजस्थान में 16 मार्च से बोर्ड के पेपर शुरू हो रहे हैं। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कक्षाओं में पढ़ने वाले विद्यार्थी अपनी परीक्षाओं की तैयारियों में लगे हुए हैं। इन्हीं में से एक थी दौसा के लालसोट इलाके की रहने वाली खुश्बू मीणा भी तैयारियां कर रही थी लेकिन सारी तैयारियों धरी की धरी रह गईं। दरअसल खुश्बू ने सुसाइड कर लिया। सुसाइड करने से पहले खुश्बू ने सुसाइड नोट में लिखा कि वो इस एग्जाम में 95 प्रतिशत अंक नहीं ला सकती, इसलिए वो सुसाइड कर रही है। सुसाइड नोट लिखने के बाद खुश्बू फंदे पर लटक गई। सूचना मिलने के बाद खुश्बू को अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी सांसें थम चुकी थीं। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

सुसाइड के पहले भाई को कहा सॉरी
सुसाइड करने से पहले खुश्बू ने एक नोट लिखा। इस नोट में खु्श्बू ने भाई से माफी मांगी। उसने लिखा कि सॉरी भाई! मैं 95 प्रतिशत अंक नहीं ला सकती हूं, इसलिए अपनी जिंदगी खत्म कर रही हूं। इस नोट में खुश्बू ने अपने माता-पिता से भी माफी मांगी थी। 

दसवीं में पढ़ने वाली छात्रा खुश्बू के सुसाइड करने के बाद सूचना उसके परिजनों को मिली। खबर सुनकर परिजनों रो रो कर बुरा हाल है। जानकारी के मुताबिक छात्रा खुश्बू पढ़ाई में कमजोर थी और उसे ये भरोसा नहीं था कि वो बोर्ड एग्जाम में अच्छे अंक ला सकती है। इसलिए उसने सुसाइड कर लिया।

Back to top button