राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने 21 दिनों के लिए त्यागा अन्न, जानें वजह

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने 21 दिन से अन्न त्याग रखा है। उपेन यादव ने कल शुक्रवार से  लिक्विड का भी त्याग करने की चेतावनी दी है। उपेन यादव  7 फरवरी को आरपीएससी अजमेर के बाहर युवा बेरोजगारों पर लाठीचार्ज करने वाले एसएचओ को निलंबित करने और दर्ज मुकदमें को वापस करवाने की मांग को लेकर पिछले 21 दिन से अन्न का लगातार जारी है। बता दें, कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री सचिव,होम सेक्रेट्री, पुलिस महानिदेशक, महानिरीक्षक अजमेर को ज्ञापन सौंप चुके हैं।लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

लाठीचार्ज करने वाले थाना इंचार्ज पर ऐक्शन की मांग

उपेन यादव का कहना है कि जबकि मामले में सीएमओ ने पुलिस महानिदेशक से और होम सेक्रेटरी ने महा निरीक्षक अजमेर से रिपोर्ट मांगी है।लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। यदि 2 मार्च तक एसएचओ को निलंबित नहीं किया जाता है और दर्ज मुकदमा वापस नहीं लिया जाता है तो कल 3 मार्च को लिक्विड भी लेना छोड़ दूंगा चाहे मौत क्यों ना हो जाए। लेकिन युवा बेरोजगारों पर लाठीचार्ज करने वाले थाना इंचार्ज की तानाशाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

फरवरी में हुआ था लाठीचार्ज

उल्लेखनीय है कि 6 फरवरी को अजमेर में प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों को पुलिस ने डंडे मारकर खदेड़ दिया था। इस दौरान राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव समेत एक युवक को गिरफ्तार किया गया। दरअसल, बेरोजगार युवा अपनी मांगों को लेकर राजस्थान लोक सेवा आयोग के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। बेरोजगारों की मांग थी कि पेपरलीक मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए। साथ ही स्कूल लेक्चरर एग्जाम का रिजल्ट जारी किया जाए।राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में बेरोजगार आरपीएससी पर जमा हुए थे। इस दौरान हंगामा कर रहे युवाओं को पुलिस ने लाठियां मार कर खदेड़ा।
 

Back to top button