राजस्थान चुनाव : मानवेंद्र सिंह ने किया झालरापाटन से नामांकन, वसुंधरा को देंगे चुनौती

जयपुर: वसुंधरा राजे की परंपरागत सीट झालरापाटन के कांग्रेसी उम्मीदवार मानवेंद्र सिंह जसोल ने झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल कर दिया है. बीजेपी के दिग्गज नेता रहे जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह जसोल ने हाल ही में कांग्रेस का हाथ थामा है. भारी जुलुस के साथ नामांकन दाखिल करने झालावाड़ के मिनी सचिवालय पहुंचे मानवेंद्र के साथ एआईसीसी महासचिव अविनाश पांडे भी मौजूद थें.

नामांकन के बाद मीडिया से बातचीत में मानवेंद्र ने कहा कि झालरापाटन से मुकाबला भले ही कठिन है लेकिन हम चुनाव निश्चित जीतेंगे. साथ हीं मानवेंद्र ने यह भी कहा कि जनता की भाजपा से नाराजगी का लाभ कांग्रेस को यहां से मिलेगा. उनका मानना है कि झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी और जीत हासिल करेगी.

आपको बता दे कि, कांग्रेस के उम्मीदवार मानवेंद्र सिंह जसोल ने सोमवार (19 नवंबर) को निर्वाचन अधिकारी के समक्ष करीब 1.30 बजे नामांकन पत्र दाखिल किया. सोमवार को राज्य में चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामांकन का आखिरी दिन है.

वैसे कांग्रेस ने मानवेंद्र सिंह को यहां से प्रत्याशी बनाकर राजनीतिक पंडितों को भी चौंका दिया था. अब तक यहां ऐसा ही माना जा रहा था कि पार्टी उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए ‘बचाकर’ रखेगी. दूसरा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कई बार कह चुके थे कि पार्टी इस बार ‘पैराशूट’ उम्मीदवारों को मौका नहीं देगी. वहीं खबरों की मानें तो मानवेंद्र सिंह को सीए राजे के खिलाफ चुनाव में उतारने का सुझाव कांग्रेस थिक टैंक मुकुल वासनिक, अहमद पटेल, एके एंटोनी ने दिया था.

बता दें कि मानवेन्द्र सिंह बीते चार-पांच सालों से बीजेपी में हो रही उनकी अनदेखी से नाराज थे. माना जाता है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बाड़मेर से पिता जसवंत सिंह को टिकट नहीं मिलने के बाद से ही मानवेन्द्र बीजेपी से नाराज चल रहे थे.

Back to top button