राजस्थान : कोरोना पॉजिटिव बीजेपी विधायक किरण माहेश्वरी का निधन, मेदांता हॉस्पिटल में चल रहा था इलाज

देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा का बढ़ता जा रहा है. अब राजस्थान के राजसमंद से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक किरण माहेश्वरी का निधन हो गया. हाल में ही वह कोरोना पॉजिटिव हुई थी. इसके बाद उनका इलाज हरियाणा के गुरुग्राम में स्थित मेदांता हॉस्पिटल में चल रहा था. किरण माहेश्वरी, राजस्थान की दूसरी विधायक हैं, जिनकी मौत कोरोना की वजह से हुई.

बीजेपी विधायक किरण माहेश्वरी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किरण माहेश्वरी जी के असामयिक निधन से पीड़ा हुई. राजस्थान सरकार में सांसद, विधायक या कैबिनेट मंत्री के रूप में रहते हुए उन्होंने राज्य की प्रगति की दिशा में काम करने और गरीबों के उत्थान के कई प्रयास किए. उनके परिवार के प्रति संवेदना. ओम शांति.

वहीं, किरण माहेश्वरी के निधन पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा, ‘बहन किरण जी का निधन बेहद दुखद है. उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज की सेवा और हितों को संरक्षित करने के लिए समर्पित किया. मेरे लिए उनका निधन व्यक्तिगत क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान दें. परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.’

अपने अगले ट्वीट में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा, ‘किरण जी के साथ राजनीतिक-सामाजिक जीवन में लंबे अरसे तक काम किया. सामाजिक विषयों विशेषतः महिलाओं व वंचित वर्गों के अधिकारों की वे सशक्त आवाज थीं. दीन-दुखियों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहने वाली किरण जी को उनकी निर्भीकता व स्पष्टवादिता के लिए सदैव याद किया जाएगा.’

बताया जा रहा है कि राजसमंद से बीजेपी विधायक किरण माहेश्वरी नगर निगम चुनाव के दौरान कोटा में कोरोना पॉजिटिव हुई थीं. वे कोटा उत्तर नगर निगम की चुनाव प्रभारी थीं. इससे पहले सहाड़ा से कांग्रेस विधायक कैलाश त्रिवेदी का भी निधन कोरोना की वजह से हुआ था.

Back to top button