राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में एक किसान ने कर्ज से परेशान होकर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने पेड़ पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में एक किसान ने कर्ज से परेशान होकर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने पेड़ पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। यह घटना मंगलवार सुबह करीब पांच बजे की बताई जा रही है।

पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि मृतक किसान सुरजाराम (48) हनुमानगढ़ जिले के किकरालिया गांव का रहने वाला है। मृतक किसान के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। सुरजाराम पर एक बैंक का साढ़े सात लाख रुपए का कर्ज था। जिसे माफ करवाने के लिए वह कई दिनों से चक्कर काट रहा था।लेकिन बैंककर्मी ब्याज की गणना को लेकर उसे कई दिनों से चक्कर लगवा रहे थे। इस कारण वह कई दिनों से परेशान था। परिजनों ने बताया कि बैंककमिर्यों की शिकायत उसने जिला कलेक्टर को भी की थी,लेकिन कोई परिणाम नहीं निकला।

परिजनों ने बताया कि सोमवार देर रात तक वह घर के बाहर चक्कर लगा रहा था। इस बीच परिजनों को नींद आ गई और वह जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने पहुंचकर फंसे से झुल गया। इस मामले की जांच पुलिस थाना अधिकारी केसर सिंह कर रहे है। उन्होंने बताया कि मृतक के पास से आधार कार्ड और बैंक के कुछ दस्तावेज मिले है।

Back to top button