राजस्थान के बीजेपी अध्यक्ष ने कहा- भारत माता की जय और तिरंगे को मान मिलने में संघ का बड़ा योगदान

राजस्थान के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष सतीश पूनिया ने रविवार को जयपुर में कहा कि संघ (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) केवल देश नहीं, दुनिया को दिशा देने की ताकत रखता है. आज भारत माता की जयकार जो गूंजती है, वंदे मातरम जो गूंजता है, तिरंगे को मान मिलता है, उसमें संघ का बड़ा योगदान है.

बता दें, जाट नेता सतीश पूनिया को अभी हाल में राजस्थान बीजेपी का नया अध्यक्ष बनाया गया है. सतीश पूनिया संघ की पृष्ठभूमि से हैं और बहुत ही लो-प्रोफाइल रहने वाले नेता हैं. पुनिया 2018 के विधानसभा चुनाव में जयपुर ग्रामीण के आमेर विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने थे. राजस्थान में बीजेपी नेता और प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी के निधन के बाद से ही यह पद खाली था. सैनी का बीते जून में निधन हो गया था.

जयपुर में अपनी पार्टी के एक कार्यक्रम के दौरान पूनिया ने यह बयान दिया. पूनिया को आरएसएस का करीबी माना जाता है. पूनिया चार बार राजस्थान बीजेपी के महासचिव रहने के साथ पार्टी के प्रवक्ता के रूप में भी काम कर चुके हैं. पूर्व अध्यक्ष मदन लाल सैनी के देहांत के बाद सतीश पूनिया का नाम चर्चा में था कि वे बीजेपी के अध्यक्ष बन सकते हैं.

Back to top button